सितंबर में गुरु होंगे मार्गी, इन 5 राशियों की चमक जाएगी किस्मत, दूर होंगी बाधाएं मिलेगी सफलता

573
guru vakri september 2020

ज्योतिष में देवगुरु बृहस्पति की काफी मान्यता होती है. गुरु ज्ञान, धर्म, संतान एवं वृद्धि आदि के कारक माने जाते हैं. इस समय गुरु वक्री अवस्था में हैं और 13 सितंबर को अपनी राशि धनु में मार्गी हो रहे हैं. गुरु के वक्री होने से कई राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा. उनका मार्गी होना खासतौर से उन पांच राशि वालों के लिए वरदान समान हैं. क्योंकि इन राशियों को कार्यों में भरपूर सफलता भी हासिल होगी. तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी राशि पर गुरु की मार्गी चाल का सबसे ज्यादा शुभ प्रभाव पड़ेगा.

मेष राशिः
गुरु के मार्गी होने से मेष राशि के जातकों की वो सारी बाधाएं दूर होंगी जो लंबे वक्त से चली आ रही हैं. इसके अलावा मान-सम्मान की वृद्धि के भी योग बनेंगे और अगर आप विदेश यात्रा पर जाना चाहता है तो इससे बेहतर समय कोई नहीं हो सकता. संतान से संबंधित चिंताएं दूर होंगी.

वृषभ राशिः
कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें. किसी भी तरह का विवाद कोर्ट-कचहरी से बाहर ही सुलझाने की कोशिश करें. गलत और बुरे लोगों से दूरी बनाकर रखें. मकान या वाहन खरीदने के लिए समय अनुकूल है.

मिथुन राशिः
शादी में आ रही बाधाएं दूर होंगी और कहीं बात चल रही है तो वार्ता भी सफल होगी. सेहत उत्तम रहेगी और आय के साधनों में भी बढ़ोतरी होगी.

कर्क राशिः
आपके गुप्त शत्रुओं की संख्या में इजाफा होने के संकेत हैं. हो सकता है कि इस बीच आपका किसी अशुभ समाचार से सामना हो. लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतें और धन को व्यर्थ में खर्च ना करें.

सिंह राशिः
सत्ता व शासन में बैठे लोगों की तरफ से सहयोग मिल सकता है. संतान से संबंधित तनाव दूर होगा और आय के साधन में भी इजाफा होगा. परिवार और भाईयों का साथ मिलेगा.

कन्या राशिः
माता-पिता की तरफ से आर्थिक सहयोग मिल सकता है और रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे. वाहन या मकान खरीदने के योग हैं और सरकार से जुड़े कार्यों का भी निपटारा होगा.

तुला राशिः
समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी और लोग आपके कार्यों की सराहना भी करेंगे. आर्थिक पक्ष में मजबूती आेगी और धर्म-कर्म के कार्यों में भी हिस्सा लेंगे. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है.

वृश्चिक राशिः
आर्थिक पक्ष में मजबूती आएगी. किसी महंगी वस्तु में धन खर्च हो सकता है. जमीन-जायदाद से जुड़ा कोई विवाद है तो वो खत्म होगा और अगर वाहन खरीदने का सोच रहे हैं तो समय अच्छा है. अपनी सेहत का ध्यान रखें.

धनु राशिः
मानसिक तनाव दूर होगा और सेहत में भी सुधार आएगा. कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों पर फैसला आपके पक्ष में आने के संकेत हैं. संतान पक्ष की तरफ से चिंता खत्म होगी. शादी में आ रही रुकावट दूर होगी.

मकर राशिः
खर्च बढ़ने के योग हैं और भागदौड़ की अधिकता रहेगी. वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं. दुर्घटनाएं से बचे रहें और धर्म-कर्म के मामलों में व्यय करने के संकेत हैं.

कुंभ राशिः
व्यापार में उन्नति होगी और संबंध मधुर बनेंगे. छात्रों के लिए समय बहुत अच्छा है और संतान पक्ष से सुख मिलेगा. पूजा-पाठ में मन लगेगा.

मीन राशिः
व्यापार और नौकरी में उन्नति होगी. सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं. मित्रों और सगे संबंधियों की तरफ से सहयोग मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- बहुत जल्द सूर्य करेंगे गोचर, आशीर्वाद और लाभ पाने के लिए राशिनुसार करें आसान उपाय