शुक्रवार, 11 फरवरी राशिफल : बिना सोचे काम कतरने से वृषभ, मकर राशि के जातकों को होगी दिक्कत, रखे खास ख्याल

0
448

मेष राशि

आज आपको जो आर्थिक लाभ होगा उसके कारण आप जीवन की समस्त सुख-सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे। आप बचत करने में नहीं मानते होंगे तो इस पैसे का उपयोग मौज-मस्ती के पीछे खर्च करने की इच्छा होगी। संभव है कि आप स्वजनों और मित्रों को किसी महँगे रेस्टोरेंट में पार्टी के लिए ले जाएँगे। गणेशजी की सलाह है कि पैसे का खोचा खर्च नहीं होना चाहिए।

वृषभ राशि

स्वभाव का उतावलापन और अधीरता आपके व्यवहार को विचित्र बनाएगा। आपका व्यवहार समाधानकारी नहीं होगा। आप कोई सूचना सुनने को तैयार नहीं होंगे। गणेशजी आपको किसी भी मामले में उतावल न करने की सलाह देते हैं। यदि आपका व्यवहार नहीं बदला तो नुकसान होने का संकेत देते हैं। संभलकर कदम रखने जैसा दिन है।

मिथुन राशि

मन में उदासीनता के बादल छाए रहेंगे। इसका कारण शायद आपके निकट के स्वजनों की दूरी भी हो सकती है। गुस्से की मात्रा अधिक रहने के परिणामस्वरूप आप अनावश्यक दलील करने के लिए प्रेरित होंगे। परंतु वे निरर्थक साबित होंगे। बारंबार बदलते मूड को काबू में रखने की गणेशजी सलाह देते हैं।

कर्क राशि

आज आपको मित्रों या सगे-संबंधियों की ओर से आकस्मिक भेंट- उपहार और आनंददायक समाचार मिलेंगे। परिवार के सभी सदस्य मिलकर आनंद करेंगे। आपको कुटुंबीजनों का प्रेम और स्नेह प्राप्त होगा। दांपत्यजीवन में सुख और संवादिता बने रहेंगे। गणेशजी की कृपा आप पर रहेगी।

सिंह राशि

नए गृह सजावट करने का विचार आएगा। नए कला-कौशल या सुंदर कलात्मक वस्तुओं से आप घर को नया स्वरूप देंगे। गणेशजी की कृपा से आप बड़े व्यापारी या आर्थिक खतरा उठाएँगे और उसमें आपको लाभ भी होगा।

कन्या राशि

आप अपनी रचनात्मक प्रतिभा बाहर लाने और उसका विकास करने की कोशिश में होंगे। किसी भी विषय को बौद्धिक रूप से विचार करने और उसका विश्लेषण करने की अपनी क्षमता में सुधार हुआ महसूस करेंगे। धन लाभ प्राप्त करने के लिए शेयर-सट्टाकीय प्रवृत्तियाँ करेंगे। व्यक्तिगत रूप से देखने पर आज का दिन रोमान्टिक है।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि ऑफिस में आपको किसी मीटिंग का आयोजन करने का उत्तरदायित्व सौंपा जाएगा, जिसमें अपनी कुशलता साबित कर सकेंगे। संशोधन कार्य अच्छी तरह आगे बढ़ सकेगा। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर या समझौता करने के लिए शुभ दिन है।

वृश्चिक राशि

आज का दिन मार्केटिंग क्षेत्र के लोगों के लिए सफलता का रहेगा। आप नए साहस शुरू करेंगेऔर लोग उसके लिए आपकी प्रशंसा करेंगे। आपको अपने कार्यों का फल मिलेगा। इस सफलता की खुशी आप अनुभव कर सकेंगे और निकटस्थ स्नेहियों को भी उसमें शामिल करेंगे,ऐसा गणेशजी को लगता है।

धनु राशि

आपको समाज में मिलना – जुलना पसंद है फिर भी आज आप ऐसे सामाजिक समारोह में जाना टालना पसंद करेंगे। कोई मनोरंजन कार्यक्रम भी आपको नहीं ललचा पायेगा। फिर भी शाम को आप बाहर भोजन करने जाएँगे और दिन के अंत में कुछ संतोष का अनुभव करेंगे।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि शेयर-सट्टा की प्रवृत्तियों द्वारा आकस्मिक लाभ होने की संभावना है। शेयर बाजार आपके लिए लाभदायक हो सकता है। जबकि इस विषय में अधिक खतरा न उठाने की सलाह है क्योंकि अचानक आर्थिक नुकसान आपको हताश और चिंतित कर सकता है।

कुंभ राशि

बहुत लंबे समय से सोची हुई योजनाएँ साकार होने की शुरुआत होने की संभावना देख रहे हैं। नौकरी में आप पदोन्नति की इच्छा रखेंगे और उसके लिए अच्छे कार्य करने की कोशिश करेंगे। यदि आपने दैनिक कार्यों में निजी जीवन संबंधी समस्याएँ अवरोध नहीं बनेंगी तो गणेशजी की कृपा से आप ध्येय प्राप्ति में सफलता पा सकेंगे।

मीन राशि

व्यापार संबंधी कुछ विषयों में आप आज उलझे होंगे, परंतु उससे निराश न होने के लिए गणेशजी कहते हैं। आपको निर्धारित समय में यदि अपेक्षित लाभ न मिले तो भी जैस-जैसे दिन व्यतीत होगा वैसे-वैसे सबकुछ अच्छा होता हुआ प्रतीत होगा और शाम तक मानसिक हल्कापन अनुभव करेंगे।

Source: Ganesha Speaks

इसे भी पढ़ें-Horoscope Today 8 February 2022: संतान पक्ष से धनु राशि वाले होंगे परेशान, जानें 12 राशियों का राशिफल