शनिवार,12 फरवरी राशिफल: व्यापार में जोखिम उठाने के बाद भी सिंह राशि वालों को मिलेगा लाभ, जानें बाकियों के हाल

0
404

मेष राशि

आज आप अलग-अलग प्रकार के लोगों के संपर्क में आएँगे और उनके साथ विविध विषयों पर चर्चा करने से अच्छा परिणाम मिलेगा। गणेशजी कहते हैं कि विदेश में या दूर रहनेवाले किसी मित्र की तरफ से अच्छे समाचार मिलने की संभावना भी है। ऐसी भी संभावना है कि आप शाम के समय किसी सामाजिक समारोह में उपस्थित होंगे।

वृषभ राशि

स्वभाव का उतावलापन और अधीरता आपके व्यवहार को विचित्र बनाएगा। आपका व्यवहार समाधानकारी नहीं होगा । आप कोई सूचना सुनने को तैयार नहीं होंगे । गणेशजी आपको किसी भी मामले में उतावल न करने की सलाह देते हैं। यदि आपका व्यवहार नहीं बदला तो नुकसान होने का संकेत देते हैं । संभलकर कदम रखने जैसा दिन है।

मिथुन राशि

आपका अत्यधिक संवेदनशील स्वभाव आपको उदास बना सकता है। आप एकांत में रहना पसंद करेंगे और लोगों के साथ मिलना जुलना पसंद नहीं आएगा। गणेशजी बताते हैं कि ऐसे समय योग, ध्यान और प्रार्थना आपको राहत देंगे।

कर्क राशि

अपनी शक्ति और क्षमता प्रदर्शित करने के लिए आज आप अधिक साहसी बनेंगे। आप नए विचारों और युक्ति प्रयुक्तियों के साथ बाहर आएँगे। जो स्वीकारात्मक और लाभदायक साबित होंगे। आस-पास के लोगों के साथ संघर्ष टालने और दिमाग को शांत रखने की गणेशजी सलाह देते हैं।

सिंह राशि

नए गृह सजावट करने का विचार आएगा। नए कला-कौशल या सुंदर कलात्मक वस्तुओं से आप घर को नया स्वरूप देंगे। गणेशजी की कृपा से आप बड़े व्यापारी या आर्थिक खतरा उठाएँगे और उसमें आपको लाभ भी होगा।

कन्या राशि

आज आपका मस्तिष्क विकासशील प्रवृत्तियों में सक्रिय होगा। फिर चाहे वह मनोरंजन से संबंधित प्रवृत्ति हो अथवा आपने बहुत वर्ष पहले छोड़ दिया हो, ऐसी कोई प्रवृत्ति द्वारा आज तन-मन में ताजगी प्राप्त कर लेने का अवसर मिलेगा। किसी मनोरंजन कार्यक्रम में जाने की संभावना भी गणेशजी देख रहे हैं।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि ऑफिस में आपको किसी मीटिंग का आयोजन करने का उत्तरदायित्व सौंपा जाएगा, जिसमें अपनी कुशलता साबित कर सकेंगे। संशोधन कार्य अच्छी तरह आगे बढ़ सकेगा। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर या समझौता करने के लिए शुभ दिन है।

वृश्चिक राशि

आज आप दैनिक कार्यों में अधिक व्यस्तता अनुभव करेंगे। आज आप आयोजनबद्ध कार्य करना पसंद करेंगे। फिर भी आपको ऑफिस में थोड़ा मतभेद बाधक बनेगा। गणेशजी आज आपको खर्च पर नियंत्रण रखने की सलाह देते हुए बताते हैं कि यदि ऐसा न किया तो कर्ज में डूब जाने का भय है।

धनु राशि

आपको समाज में मिलना – जुलना पसंद है फिर भी आज आप ऐसे सामाजिक समारोह में जाना टालना पसंद करेंगे। कोई मनोरंजन कार्यक्रम भी आपको नहीं ललचा पायेगा। फिर भी शाम को आप बाहर भोजन करने जाएँगे और दिन के अंत में कुछ संतोष का अनुभव करेंगे।

मकर राशि

आज का दिन सामान्य रहेगा,जिसमें कोई भी बड़ी घटना या समारोह नहीं होंगे।आज का दिन कहाँ बिताएँ, इसकी उलझन रहा करेगी। गणेशजी कहते हैं कि निजी और व्यवसायिक जीवन में लाभ प्राप्त करने के लिए आपको बहुत अधिक परिश्रम करने पड़ेगे।

कुंभ राशि

ऑफिस के कार्य के पीछे अधिक समय देंगे। कार्य के प्रति समर्पण आपको अच्छा लाभ दिलाएगा। फिर भी गणेशजी आपको अधिक परिश्रम करने और मुख्य ध्येय सिद्ध करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहते हैं।

मीन राशि

आपकी बुद्धिमत्ता और सेवाभावी स्वभाव के कारण आप सामाजिक मान-प्रतिष्ठा के हकदार बनेंगे।हरेक लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। अब तक प्रेम की खोज में घूमनेवाले व्यक्ति अब अपने जीवन में एक प्रिय व्यक्ति के साथ स्थाई हो सकेंगे। आज आपकी मनोकामनाएँ पूर्ण होंगी,इसलिए आज के दिन का भरपूर लाभ लेने के लिए गणेशजी कहते हैं।

Source: Ganesha Speaks