Dussehra 2021

कल विजयादशमी (Vijyadashmi 2021) बुराई पर अच्‍छाई की जीत का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। माना जाता है दशहरे (Dussehra) के दिन ही भगवान श्रीराम (Lord Shriram) ने रावण (Ravan) का वध किया था। दशहरे के दिन खास उपाय कर लिए जाएं तो जातक हमेशा अपने शत्रुओं पर जीत पा लेता है। इसके साथ ही परेशानियों से भी मुक्ति पाकर सुख-समृद्धि भरा जीवन जीता है। आज हम आपको सभी 12 राशियों (Zodiac Sign) के जातकों को दशहरे के दिन राशि के मुताबिक कौनसे उपाय करने चाहिए।

मेष

Ariesदशहरे के दिन मेष राशि के जातकों को भगवान गणेश की आराधना करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्‍हें दूर्बा अर्पित करके लड्डुओं का भोग भी लगाना चाहिए।

वृषभ

Taurusदशहरे के दिन वृष राशि के जातकों को भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए क्‍योंकि श्रीराम ने भी रावण से युद्ध करने से पहले शिव जी की आराधना की थी।

मिथुन

Geminiदशहरे के दिन मिथुन राशि के जातक लाल कपड़े में थोड़ा सा गुड़ बांधकर जमीन के नीचे दबाएं तो उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाएगी।

कर्क

Cancerदशहरे के दिन कर्क राशि के जातकों को अपने शत्रुओं पर विजय पाने के अलावा अपनी आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए इस दिन नई झाड़ु खरीदनी चाहिए और उसी से घर की सफाई करनी चाहिए। इससे दुख के दिन समाप्त हो जाएंगे।

सिंह

Leoदशहरे के दिन सिंह राशि के जातक गरीबों को भोजन कराएं। उन्‍हें ठंड से बचने के लिए कपड़े दान जरूर करें।

कन्या

Virgoदशहरे के पावन पर्व पर कन्या राशि के लोगों को भगवान श्रीराम को गुड़ के गुलगुले का भोग लगाकर शत्रु पर विजय दिलाने और समस्‍याओं को दूर करने की प्रार्थना करनी चाहिए।

तुला

Libraदशहरे के पावन पर्व पर तुला राशि के जातकों को हनुमान जी की आराधना करना चाहिए। इससे उन्‍हें भगवान राम और उनके भक्‍त हनुमान दोनों की कृपा मिलती है। साथ ही हनुमान जी को बेसन के लड्डुओं का भोग लगाना बेहद शुभ होगा।

वृश्चिक

Scorpioदशहरे के दिन वृश्चिक राशि के लोगों को गरीबों को दान जरूर करना चाहिए।

धनु

Sagittariusदशहरे के दिन धनु राशि के जातक भगवान गणपति को लड्डुओं का भोग लगाकर उनकी पूजा और आराधना करें।

मकर

Capricornदशहरे के दिन मकर राशि के जातक गरीबों को भोजन कराकर दान जरूर दें। उनकी सभी परेशानियां समाप्त हो जाएंगी।

कुंभ

Aquariusदशहरे के दिन कुंभ राशि के जातक हनुमान जी की आराधना करें। उन्‍हें चोला चढ़ाएं, हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें।

मीन

Piscesदशहरे के दिन मीन राशि के लोग गरीबों को दान जरूर दें।

इसे भी पढ़ें:- सोशल मीडिया पर वायरल हुई करीना कपूर खान की फोटो, हाथ में दिखा बाल्टी और मग्गा, देखें