2.7 C
New York
Sunday, January 17, 2021
Home धर्म-ज्योतिष शनिवार को भूलकर भी न करें ये 4 काम, काले रंग के...

शनिवार को भूलकर भी न करें ये 4 काम, काले रंग के जूतों से हो सकता है भयानक हादसा

हिंदू धर्म में सप्ताह का हर किसी न किसी देवी-देवता के नाम होता है। इस दिन उनकी विशेष पूजा की जाती है। भक्त भी अपने भगवान को खुश करने के लिए विशेष पूजा करते है यहां तक कि कई लोग भगवान को खुश करने के लिए व्रत भी करते है। इसी तरह शनिवार के दिन भगवान शनि के भक्त विशेष पूजा–अर्चना करते है और शनि देव को हमेशा खुश रखने की कोशिश में लगे रहते है ताकि शनि देव किसी से भी नाराज न हो। और किसी को भी अपने प्रकोप के साय में न ले। लेकिन इन बीच ज्योतिषशास्त्र में शनिवार के लिए कई नियम कानून बनाए है। जिसे अगर तोड़ा जाए। तो कई बुरे अंजाम भुगतने पड़ सकते है।

लोहे का सामान
शनिवार के दिन लोहे का सामान नहीं खरीदना चाहिए। कहा जाता है कि शनिवार के दिन अगर लोहे का सामान खरीदा जाए। bike तो शनि देव गुस्सा हो जाते है। बल्कि हमेशा इन दिनों लोहे के सामान का दान करना चाहिए।

नमक नहीं खरीदना चाहिए
इस दिन कभी भी नमक नहीं खरीदना चाहिए। माना जाता है कि जो भी व्यक्ति शनिवार को दिन नमक खरीदता है salt वह कर्ज के बोझ में दबता जाता है इसलिए अगर कर्ज से बचना है तो शनिवार के दिन कभी भी नमक न खरीदें।

काले तिल नहीं खरीदने चाहिए
शनिवार के दिन काले तिल खरीदना काफी बुरा माना जाता है। कहा जाता है कि अगर इस दिन काले तिल खरीदे जाते है और आपके काम में कई बाधाएं आएगी। til इतना ही नहीं, शनिदेव भी गुस्सा हो जाते है। इसलिए शनिवार के दिन हमेशा काले तिल का दान करों और इसे पीपल के पेड़ में भी चढ़ाए।

काले रंग के जूते
शनिवार को कभी भी काले रंग के जूते न खरीदे। कहा जाता है कि काले रंग के जूते खरीदने पर व्यक्ति को असफलता का सामना करना होता है। black ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर आप असफलता से बचना चाहते हैं और सफल होना चाहते हैं तो इस दिन भूलकर भी काले रंग के जूते न खरीदें।

Most Popular