मंगलवार का दिन हनुमान जी को समपर्ति होता है. इस दिन मंदिरों में काफी भीड़ भी दिखाई देती है. ऐसा कहा जाता है कि भगवान हनुमान की पूजा आराधना करने से सभी कष्ट दूर हो जाते और घर में सुख समृद्धि भी प्रवेश करती है. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ काम है, जिनकोमंगलवार के दिन नहीं करना चाहिए. इससे धन हानि होने की पूरी पूरी संभावना होती है. आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि मंगलवार के दिन आखिर कौन से कार्य करने से भाग्य में कमी आती है.

इन कामों को करने से होगी हानि

– मंगलवार के दिन किसी से उधार का लेनदेन नहीं करना चाहिए. यह अशुभ माना जाता है कहा जाता है कि इस दिन लिया हुआ कोई भी कर्ज चुकता करना मुश्किल होता है. इसी के साथ साथ अगर इस दिन आप किसी को धन उधार देते हैं तो उसके वापस होने के आसार नहीं होते है.

– मांस मदिरा का सेवन मंगलवार के दिन नहीं करना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि इस दिन मांस मदिरा का सेवन करने से आपकी उग्रता में बढ़ोतरी होती है, जिसका आपके जीवन पर गलत प्रभाव पड़ता है.

– किसी भी पुरुष को मंगलवार के दिन दाढ़ी नहीं बनवानी चाहिए. ऐसी मान्यता है कि जो लोग मंगलवार के दिन दाढ़ी बनवाते हैं,उसी से उनका मंगल ग्रह कमजोर होता है, जिसके कारण उन्हें कई सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

– श्रृंगार का कोई भी सामान मंगलवार के दिन नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से वैवाहिक संबंधों में दूरी आती है.

– उड़द की दाल का सेवन भी मंगलवार के दिन नहीं करना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि शनि का सीधा संबंध उड़द की दाल से होता है. मंगलवार के दिन अगर आप उड़द की दाल खाते हैं तो शनि मंगल का संयोग आपके हेल्थ के लिए ठीक नहीं होता है.

– मंगलवार के दिन बड़े भाई से विवाद करना मंगल ग्रह को कमजोर करता है, जिससे आपको दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है.

– साथ में रहना भी मंगलवार के दिन खराब माना जाता है इसलिए इस दिन सहवास नहीं करना चाहिए.

– ज्यादातर मंगलवार के दिन नमक खाने से बचना चाहिए, क्योंकि इससे आपके स्वास्थ्य पर गलत असर पड़ता है.

– मंगलवार के दिन शुक्र और शनि से जुड़े कोई कार्य नहीं करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें-टीवी की दो एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली, एक ने पहना वनपीस तो दूसरी ने बिकिनी में लगाई आग