Janmashtami 2022 Songs: दही हांडी के मौके पर इन बॉलीवुड गानों से मनाए जश्न, यहां देखें लिस्ट

Janmashtami Utsav Top Songs: भारत मे कोई भी जश्न बिना गानों के अधूरा है और जब बात जन्माष्टमी उत्सव में चलने वाले गानों की आती है, तो एक से बढ़कर एक गाने याद आ जाते हैं. तो चलिए आज उन्हीं गानों की एक लिस्ट बनाते हैं.

0
351
Janmashtami 2022 Songs

Janmashtami Utsav Top Songs: जन्माष्टमी के त्यौहार आते ही सभी लोग खुश हो जाते हैं. कृष्ण जन्म के इस खास उत्सव की रौनक ही बदल जाती है. तो वहीं जन्माष्टमी (Janmashtami) में एक और खास चीज़ है इसकी खुमारी भी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है वो है दही हांडी का उत्सव (Dahi Handi Celebration). वैसे तो हर साल गोविंदा बनकर दही हांडी फोड़ने की परंपरा पहले महाराष्ट्र में ही अधिक से अधिक दिखाई देती थी पर अब पूरे भारत में खूब धूम-धाम से इसे सेलिब्रेट किया जाता है. गोविंदा बनकर युवाओं की टोली हांडी फोड़ने का प्रयास करते हैं और गोपियां बनकर लड़कियां उन पर खूब पानी उड़ेलती हैं.

पर भारत मे कोई भी जश्न बिना गानों के अधूरा है और जब बात जन्माष्टमी उत्सव में चलने वाले गानों की आती है, तो एक से बढ़कर एक गाने याद आ जाते हैं. तो चलिए आज उन्हीं गानों की एक लिस्ट बनाते हैं, जो कि दही हांडी उत्सव में चार चांद लगाएंगे.

जन्माष्टमी पर चलने वाले गाने (Janmashtami Songs)

गोविंदा आला रे

गोविंदा आला रे गाना जन्माष्टमी के लिए सबसे बेस्ट है. इस गाने को सुनते ही कदम अपने आप थिरकने लगते हैं.

मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया

मैया यशोदा ये तेरा कन्हैया गाना फिल्म हम साथ साथ है का है इसमें करिश्मा कपूर, सोनाली बेंद्र और तब्बू पर फिल्माया गया है. ये गाना बेहद ही खूबसूरत और जन्माष्टमी के उत्सव की शान भी बढ़ाता है.

यशोमति से बोले नंदलाला

यशोमति से बोले नंदलाला गीत जन्माष्टमी के मौके पर गाया जाता है. जब सांवले सलोने कृष्ण जी यशोदा मैया से पूछते हैं कि भला वो इतने काले क्यों हैं और राधा इतनी गोरी क्यों है .

मच गया शोर सारी नगरी

मच गया शोर सारी नगरी गाना में जो कृष्ण की भक्ति में नाचने के लिए मजबूर हो जाते हैं. ये गाना आपके जन्माष्टमी सेलिब्रेशन में चार चांद लगा दिए.

चांदी की डाल पर सोने का मोर

हैलो ब्रदर फिल्म का गाना भी इस मौके पर काफी मैच करता है. इस गाने को जन्माष्टमी उत्सव पर खूब बजाया जाता है.

गो- गो- गो- गोविंदा

आज कल के युवाओं का फेवरेट गाना गो गो गोविंदा. ये गाना ओह माई गॉड फिल्म का है, जो कि हर किसी का फेवरेट है और दही हांडी की ट्रैक लिस्ट में टॉप पर रहता है.

इसे भी पढ़ें-Arjun Kapoor को आमिर की फिल्म के Boycott होने पर आया गुस्सा, दिया बड़ा बयान, बोले-‘चुप रहकर गलती की’