Auspicious Signs on Feet: पैरों के तलवे में इन निशान के होने से आप होंगे मालामाल

Auspicious Signs on Feet: ज्योतिष शास्त्र की एक अहम शाखा समुद्री शास्त्र मानी जाती है।इसमें शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट आकार प्रकार के माध्यम से भविष्य जाना जाता है।

0
279
Auspicious Signs on Feet

Auspicious Signs on Feet: ज्योतिष शास्त्र की एक अहम शाखा समुद्री शास्त्र मानी जाती है।इसमें शरीर के विभिन्न अंगों की बनावट आकार प्रकार के माध्यम से भविष्य जाना जाता है। इन तरीकों से ये भी जाना जा सकता है कि व्यक्ति का स्वभाव और पर्सनालिटी कैसी होगी।आज हम शरीर के महत्वपूर्ण अंग पैरों के जरिए भविष्य पता करने का नया तरीका बताने वाले है।

पैरों के तलवे से इस तरह जाने भविष्य

पैरों के तलवों की बनावट और उन में बने कुछ निशान भविष्य के बारे में बताते हैं। समुद्र शास्त्र में पैरों के तलवे में कुछ निशानों का होना बहुत अच्छा बताया गया है जिन लोगों के तलवों में गया निशान होते हैं वह बहुत ही सौभाग्य वाले होते हैं इन निशानों का होना आपकी किस्मत चमकाने जैसा होता है।

जिन के तलवे चिकने और लालिमा लिए होते हैं वो बहुत लकी होते हैं। ऐसे लोगों पर महालक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

फटी हुई एड़ी वाले और रूखी त्वचा के पैर अच्छे नहीं कहे गए हैं। ऐसे लोगों को जीवन में संघर्ष करना पड़ता है।

जिनके के तलवे सपाट होते हैं। वह मेहनत करने और खुले विचारों के होते हैं। मदद करने में यह पीछे नहीं रहते हैं। इसी के साथ ही तरक्की के लिए खूब प्रयास करते हैं।

जिनके पैर के तलवे में चक्र, कमल के फूल, शंख ,तलवार, शॉप ध्वज का चिन्ह दिखाई देना व्यक्ति को ऊंचा मुकाम और ख्याति दिलाने लायक होता है।

तलवे में कोई रेखा एड़ी के शुरू होकर अंगूठे के मध्य भाग तक पहुंचती है तो ऐसे लोगों के पास खुद धन दौलत होती है उनका जीवन बढ़िया से गुजरता है।

अगर तलवे कालापन लिए हो तो ऐसे लोग बहुत ही धोखेबाज संतान हीन और पैसों की तंगी के शिकार होते हैं इसके अतिरिक्त उनके जीवन में कोई ना कोई समस्या होती ही है।

जिन के तलवे पीले होते हैं वह सेहत के तौर पर सहीं नहीं रहते हैं उन में खून की कमी या कोई बीमारी जरूर हो सकती है ऐसे लोग दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं जिसकी वजह से लोग इनसे दूर रहना पसंद करते हैं।

एकदम सफेद तलवे वाले लोग सही गलत की पहचान नहीं कर पाते और बिना सोचे फैसला ले लेते हैं,जिससे उनका नुकसान हो जाता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. upvartanews इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Read More-Samrat Prithviraj से लोगों के दिलों में Akshay Kumar ने बनाई जगह, यूजर ने दिए 4 स्टार