Sunday, January 24, 2021
Home धर्म-ज्योतिष राशिनुसार चुनें अपना भाग्यशाली रंग, आएगी खुशहाली, धन संबंधी परेशानी होगी दूर

राशिनुसार चुनें अपना भाग्यशाली रंग, आएगी खुशहाली, धन संबंधी परेशानी होगी दूर

रंगों का हमारे मन और शरीर से बहुत गहरा रिश्ता होता है. ऐसा कहा जाता है कि, व्यक्ति द्वारा चयनित रंगों से ही उसके मन की भावनाएं और व्यवहार उजागर होता है. वहीं हमारे आस-पास मौजूद रंगों का सीधा प्रभाव शरीर और मष्तिष्क पर पड़ता है. ज्योतिष की मानें तो, कुछ रंग भाग्यशाली होते हैं तो कई रंग ऐसे होते हैं जो अच्छे नहीं होते. या यूं कह लीजिए हर रंग हर व्यक्ति के लिए लकी साबित नहीं होता. ऐसे में अगर आप राशिनुसार उस रंग का पर्स रखेंगे जो आपकी राशि के लिए अच्छा होगा तो इससे सुख-समृद्धि तो आएगी ही इसके अलावा धन संबंधित दिक्कतें भी दूर होंगी. तो आइए जानते हैं कि कौन-सा रंग आपकी राशि के लिए शुभ है और इस उपाय को आप नए साल से शुरू भी कर सकते हैं.

मेष राशि
मेष राशि का स्वामी मंगल है और इस राशि के जातकों को अपने साथ लाल, पीला,mesh गुलाबी और केसरिया रंग का पर्स रखना चाहिए. इससे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी और सफलता के नए द्वार खुलने लगेंगे.

वृषभ राशि
इस राशि का स्वामी शुक्र है. ऐसे में जातकों को सफेद,हरा,फिरोजी या सिल्वर रंग का पर्स अपने साथ रखना चाहिए.vrisabh ऐसा करने से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे और कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. इसके साथ ही धन से जुड़ी समस्याएं खत्म होने लगेंगी.

मिथुन राशि
मिथुन राशि का स्वामी बुध है. जातकों को हरा,नीला,जामुनी व सी ग्रीन कलर का पर्स रखना चाहिए. ऐसा करने सेmithun-1 बुद्धि प्रखर होगी और धन में आ रही रुकावटें दूर होंगी. साथ ही जीवन में नई ऊर्जा का विकास होगा.

कर्क राशि
इस राशि का स्वामी चंद्रमा है. ऐसे में कर्क राशि के लोगों को अपने साथ सफ़ेद,गुलाबी,क्रीम,लाल या सैफ्रॉन रंग का पर्स रखना चाहिए. इससे लाभ के साथ मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों का स्वामी सूर्य है तो लाल,केसरिया,गुलाबी,पीला एवं सफ़ेद रंग का पर्स आपको अपने साथ रखना चाहिए. इससे मन में सकारात्मक विचार आएंगे और सूर्यदेव की कृपा बनी रहेगी.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों का स्वामी बुध है. ऐसे में इस राशि के लोगों को हरा, तोतई, नीला, जामुनी एवं पीले रंग का पर्स उपयोग में लाना चाहिए. ऐसा करने से धर्म-कर्म के मामलों में आस्था बढ़ेगी और बौद्धिक क्षमता का विकास होगा. साथ ही परिवार में खुशहाली आएगी.

तुला राशि
इस राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है. ऐसे में तुला राशि के लोगों को सफ़ेद, फिरोजी, गुलाबी या हल्के रंग का पर्सtula-1 अपने साथ रखना चाहिए. ऐसा करने से नौकरी करने वाले लोगों को लाभ होगा और धन संबंधी परेशानियों से राहत मिलेगी.

वृश्चिक राशि
इस राशि का स्वामी मंगल है. इसलिए वृश्चिक राशि के जातकों को अपने साथ लाल, गुलाबी, सफ़ेद या केसरिया रंग का पर्स रखना चाहिए. ऐसा करने से ऊर्जा शक्ति का संचार होता है और धन-लाभ से वाहन खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है.

धनु राशि
इस राशि का स्वामी बृहस्पति है. इसलिए राशि के जातकों को पीला, लाल, गुलाबी या केसरिया रंग का पर्स उपयोग में लाना चाहिए. ऐसा करने से शुभ परिणाम प्राप्त होंगे और जीवन की बाधाएं दूर होंगी.

मकर राशि
मकर राशि का स्वामी शनि है. अतः इन जातकों को नीला,काला, आसमानी तथा सफ़ेद रंग का पर्स उपयोग करना चाहिए. इससे जीवन में आ रही रुकावटें दूर होंगी और उन्नति के नए रास्ते खुलने लगेंगे.

कुंभ राशि
इस राशि का स्वामी शनि है. ऐसे में कुंभ राशि वाले लोग काला,नीला,हरा एवं सफ़ेदkumbh-1 रंग का पर्स उपयोग में लाएं तो बेहतर होगा. इससे शुभ परिणाम प्राप्त होंगे और धन लाभ हो सकता है.

मीन राशि
इस राशि के जातकों का स्वामी गुरु है और इसलिए मीन राशि वालों को पीला,केसरिया,लाल,सफ़ेद एवंmeen-rashi गुलाबी रंग का पर्स उपयोग करना चाहिए. इससे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और आत्मसम्मान में बढ़ोतरी होती है.

ये भी पढ़ेंः- नए साल पर घर लाएं ये 10 शुभ चीजें, खुशहाली के साथ घर में बनी रहेगी बरकत

Most Popular