धन प्राप्ति के लिए बुधवार के दिन करें ये पांच उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

111
Five Wednesday ways to get money

सप्ताह के अलग-अलग दिन अलग देवी-देवताओं को समर्पित करते हैं. बुधवार का दिन बुध ग्रह और भगवान गणेश का माना जाता है. भगवान गणेश परमपूज्य और बुद्धि के देवता हैं. इनकी प्रतिमा के साथ रिद्धि-सिद्धि और शुभ लाभ भी विराजते है. मान्यता है कि, किसी भी शुभ कार्य से पहले गणेश की पूजा करने से सारे विघ्न दूर हो जाते हैं और तरक्की के साथ खुशहाली आती है. गणेश जी के साथ धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा भी की जाती है. कहा जाता है कि, बुधवार के दिन कुछ उपायों को करने से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है और धन संबंधित सभी परेशानियों से छुटकारा मिलता है.

बुधवार के दिन करें 5 उपाय

  1. बुधवार के दिन गणेश जी को लड्डू या मोदक का भोग लगाएं. इसके बाद मोदन को धन वाले स्थान के पास रखें. इससे धन की परेशानियों से छुटकारा मिलता है.
  2. इस दिन हरी वस्तुओं का उपयोग करें. इससे बुध ग्रह भी मजबूत होता है और हरी पोटली का उपयोग करने से कभी धन की कमी नहीं होती. इसके अलावा हरी चीजों का सेवन करने से रोगों से भी मुक्ति मिलने लगती है.ganesha_wednesday_tips
  3. बुधवार के दिन पंचमुखी रूद्राक्ष, 7 साबुत मूंग, थोड़ा सा लगभग 10 ग्राम साबुत धनिया लेकर अपने पैसों के पर्स में रखें. अगर रुद्राक्ष न हो तो उसकी जगह हल्की की गांठ रखें. ऐसी मान्यता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति को कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता.
  4. बुधवार के दिन गणेश जी को 21 या 42 जावित्री अर्पित करनी चाहिए. इससे विघ्नहर्ता प्रसन्न होते हैं और आर्थिक परेशानियों से छुटकारा मिलता है.
  5. बुधवार के दिन जल्दी उठकर स्नान आदि कर मां लक्ष्मी की पूजा करें और कमल का फूल चढ़ाएं. इस उपाय को 21 दिनों तक लगातार करें और लक्ष्मी जी के मंत्रों का जाप भी करें.

नोटः आलेख में दी गई जानकारियां मान्यताओं पर आधारित है. हमारा चैनल इनके सही साबित होने की पुष्टि नहीं करता.

ये भी पढ़ेंः- इन राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या, जानिए अशुभ प्रभाव कम करने के उपाय