मेरे पिता नहीं योगी छोड़ेंगे लखनऊ, मुनव्वर राणा की बेटी उरुशा राणा ने योगी पर साधा निशाना

0
469
Urusha rana

लखनऊ। यूपी में पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को है। पांचवे चरण तक की अधिसूचना जारी हो गयी है। ऐसे में अब सियासी दलों से तल्ख बयानबाजी, आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। हाल ही में शायर मुनव्वर राणा ने कहा था कि अगर योगी दोबारा सीएम बने तो वह जनपद छोड़ देंगे। अब कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं मुनव्वर राणा की बेटी उरुशा राणा ने योगी आदित्यनाथ पर तल्ख बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मेरे पिता मुनव्वर राणा जनपद नहीं छोड़ेंगे, बल्कि योगी आदित्यनाथ लखनऊ छोड़कर गोरखपुर जाएंगे।

उरुशा राणा ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को लेकर कहा कि उन्होंने मुसलमानों को धोखा दिया है। उरुशा ने कहा कि एनआरसी प्रोटेस्ट के दौरान जब उनकी बेटी धरने में पहुंच गई थी तो अखिलेश यादव ने कहा था कि वह धोखे से रास्ता भटक गई है। ऐसे में अखिलेश की मानसिकता समझ में आती है। उरुशा ने कहा कि अखिलेश यादव ने कभी भी मुसलमानों का हित नहीं चाहा है।

मुस्लिम और महिलाओं के साथ खड़ी है कांग्रेस

उरुशा राणा ने कहा कि एनआरसी का मुद्दा हमेशा रहेगा। कांग्रेस ने जिस हिसाब से एनआरसी के मुद्दे को उठाया है और मुझे टिकट दिया है। इससे साफ होता है कि पार्टी मुस्लिम के हर मुद्दों में साथ खड़ी है। कांग्रेस मुसलमानों के साथ है, महिलाओं के साथ है। उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस ने मुझपर भरोसा जताया है तो हम जरूर जीतकर आएंगे। उन्होंने कहा कि मुनव्वर राणा मेरे पिता हैं। उनकी सोच हमेशा से अलग और काफी गहरी रही है। उरुशा ने कहा कि अब योगी जी लखनऊ छोड़कर गोरखपुर जाएंगे ना कि मेरे पिता। ज्ञात हो कि भारतीय जनता पार्टी और योगी आदित्यनाथ सरकार को लेकर शायर मुनव्वर राणा की कई टिप्पणियां तल्ख हुई हैं। कई विवादित बयानों पर सफाई भी देनी पड़ी है।

ये भी पढ़ेंः-खुशी देवी की मां और मुनव्वर राणा की बेटी लड़ेगी चुनाव, कांग्रेस ने यहां से बनाया उम्मीदवार