Thursday, January 28, 2021
Home राजनीति जब ममता बनर्जी ने दूसरी बार दूल्हा बने भाजपा MP की शादी...

जब ममता बनर्जी ने दूसरी बार दूल्हा बने भाजपा MP की शादी का किया था पूरा इंतजाम, ये थी वजह

मनोरंजन और राजनीति का हमेशा से ही गहरा नाता रहा है। कई राजनेता एक बॉलीवुड सितारा रह चुके हैं, जिनमें से एक बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) भी हैं। बाबुल सुप्रियो ने भी पहले मनोरंजन जगत में हाथ अजमाया था और इसके बाद राजनीति की तरफ रुख किया। वैसे बाबुल सुप्रियो एक एक्टर और राजनेता ही नहीं, बल्कि एक प्लेबैक सिंगर और टीवी होस्ट भी रह चुके हैं। बाबुल सुप्रियो ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) में 2014 में शामिल हुए थे। इस वक्त वह आसनसोल सीट से भाजपा के सांसद और राज्यमंत्री हैं। बाबुल भाजपा सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

यह भी पढ़े- कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की ये खास अपील

बाबुल सुप्रियो ने दो शादियां की है। पहली शादी उन्होंने रिया संग 1995 में की थी जिनसे सुप्रियो की एक बेटी भी है, लेकिन ये शादी कुछ ज्यादा चली नहीं और दोनों ने 2015 में तलाक ले लिया। दूसरी शादी सुप्रियो ने रचना शर्मा से की जोकि एक एयर होस्टेस थी। babul supriyo रचना शर्मा से सुप्रियो की मुलाकात उस वक्त हुई जब वह शादीशुदा थे। हालांकि, मुंबई से कलकत्ता आ रहे सुप्रियो ने जब जेट एयरवेज में रचना को देखा तो उन्हें पहली ही नजर में उनसे प्यार हो गया।

बाबुल ने रचना को दो सालों तक डेट किया और साल 2016 में दोनों ने शादी कर लिया। जानकर हैरानी होगी कि शादी का पूरा इंतजाम पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और भाजपा की राजनीतिक विरोधी ममता बनर्जी (Mamata banerjee) ने किया था। दरअसल, बाबुल को दिल्ली स्थित बंगाल भवन में शादी करनी थी। babul Supriyo Second marriage उन्होंने बंगाल भवन के संचालक से गुजारिश की कि उन्हें 14 कमरों की बुकिंग करनी है, लेकिन संचालक ने बाबुल को साफ मना कर दिया।

ऐसे में बाबुल ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से बात की और बंगाल भवन के 14 कमरे लेने की इच्छा जाहिर की जिसका वह मुंह मांगी कीमत देने को तैयार थे। हालांकि, ममता बनर्जी ने उन्हें बंगाल भवन बाबुल को दे दिया और वह भी बिना पैसों के। ममता ने बाबुल से कहा कि यह उनकी तरफ से शादी का तोहफा समझ लें। Mamata Babul बता दें कि, बाबुल की दूसरी शादी में देश के कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे। इस शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शिरकत की थी।

यह भी पढ़े- नजदीकी शख्स ने राखी सावंत को कर दिया कंगाल, सारी प्रॉपर्टी कर ली अपने नाम

Most Popular