BJP-JDU के बीच 50-50 फॉर्मूला पर बनी सहमति, आज जारी होगी लिस्ट

94
JDU BJP

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) को लेकर सभी पार्टियां अपनी अपनी तैयारियों में लगी हैं। वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) और जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के बीच लोकसभा चुनाव की तर्ज पर 50-50 के फॉर्मूले पर मंथन हुआ है। कहा जा रहा है कि सीटों के बंटवारें पर सहमित बन गई है। कैंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इस बात पर सहमित बनी है।

यह भी पढ़े- RBI ने बदला बड़ा नियम, ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए काम नहीं आएगा Credit और Debit कार्ड

आज उम्मीदवारों की सूची जारी
बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समितिि की बैठक हुई जिसमें पहले चरण की सीटों के उम्मीदवारों के नाम पार्टी ने तय कर ली गई है। कहा जा रहा है कि आज भाजपा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है। भाजपा 50 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है।

PM मोदी की अध्यक्षता में बैठक
बता दें कि, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में भाजपा कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में पहले और दूसरे चरण की सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। इसके बाद तीसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अधिकृत कर दिया गया। इसका मतलब है कि अब पार्टी आगे केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नहीं करेगी।

यह भी पढ़े- जमीन और हवा की दोस्ती चीन को देगी मात, दुश्मन पड़ोसियों के खिलाफ बनी ये रणनीति