leaders

बीते कई दिनों से देश भर में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बहुत सी बातें हो रही हैं। यूपी सरकार इसको राज्य में अप्लाई करने की बात भी कर रही है और इस मुद्दे पर गहराई से विचार विमर्श किया जा रहा है। इस जनसंख्या कानून के अनुसार अगर किसी इंसान के दो से अधिक बच्चे हैं, तो वो लोग कई तरह की सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे। आज इसी सियासी बहस के बीच ही हम आपको उन राजनेताओं के नाम बताएंगे जिन्होंने शादी तो की लेकिन बच्चे पैदा नहीं किये। आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि इस लिस्ट में किन किन महारथियों के नाम शामिल हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी

Narendra Modi

भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 1968 में जसोदाबेन से शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही पीएम नरेंद्र मोदी ने गृहस्थ आश्रम को त्याग दिया था। बता दें कि पीएम मोदी के भी कोई संतान पैदा नहीं की ।

जया प्रदा

टीवी की चर्चित चेहरा रही और समाजवादी पार्टी की सांसद रह चुकीं जया प्रदा ने भी साल 1986 में श्रीकांत नहाटा से शादी की थी। लेकिन इनकी शादी टिक ना पाई और शादी के बाद दोनों अलग हो गए। जया को इस शादी से कोई संतान नहीं हुई।

महुआ मोइत्रा

महुआ मोइत्रा जो कि पश्चिम बंगाल की है और वर्तमान समय में टीएमसी सांसद हैं। उनकी भी शादी हो चुकी है,लेकिन शादी के बाद भी उनके कोई संतान नहीं हुई।

आर के धवन

आर के धवन जो कि वरिष्ठ कांग्रेसी और इंदिरा गांधी के बेहद करीबी हैं, उन्होंने साल 2012 में अचला मोहन से शादी की। लेकिन इस शादी से इनके भी कोई संतान नहीं है।

उर्मिला मातोंडकर

फिल्मी दुनिया छोड़ इस समय उर्मिला मातोंडकर अब राजनीति में हैं। साल 2019 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन वो ये चुनाव हार गईं। अब इस समय उर्मिला शिवसेना में हैं। उर्मिला ने 2016 में शादी रचाई। लेकिन उनके अभी तक कोई संतान नहीं है।

इसे भी पढ़ें-सलमान के बाद अब कंगना के पीछे पड़े कमाल राशिद खान, फिल्म को बताया फ्लॉप

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here