पहलवानी के अखाड़े के बाद सियासत के मैदान में द ग्रेट खली ने रखा कदम, BJP में हुए शामिल

भारत के जाने माने मशहूर रेसलर द ग्रेट खली ने मैदान के अलावा अब सियासी दौड़ में भी अपनी भागीदारी दिखा दी है. आज (गुरुवार) वो भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर चुके हैं.

0
377
khali

भारत के जाने माने मशहूर रेसलर द ग्रेट खली ने मैदान के अलावा अब सियासी दौड़ में भी अपनी भागीदारी दिखा दी है. आज (गुरुवार) वो भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर चुके हैं. दिल्ली के बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी में वो शामिल हुए. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और भाजपा सांसद सुनीता दुग्गल ने उनको बीजेपी पार्टी में शामिल किया.

यहां पर पार्टी को होगा फायदा

पूर्व WWE चैंपियन खली का असल जिंदगी में नाम अलग है और वो है दलीप सिंह राणा. पंजाब पुलिस में भी खली रह चुके हैं. उनके बीजेपी में आ जाने के बाद ऐसा बताया जा रहा है कि पंजाब में पार्टी को इससे काफी फायदा हो सकता है. मूलरूप से खली हिमाचल प्रदेश के निवासी हैं. पर जालंधर में कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एकेडमी (CWE) चलाते हैं. इस अकेडमी में खली युवाओं को कुश्ती के दांव-पेंच सिखाते हैं.

पीएम की तारीफ के बाद कही ऐसी बात

बीजेपी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए खली ने बताया कि बीजेपी में आकर उनको काफी बढ़िया महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा कि ‘WWE में मुझे नाम और दौलत की कमी नहीं थी. लेकिन देश के प्रति प्यार मुझे वापस खींच लाया. पीएम मोदी के देश के लिए किए काम को देखकर मैं भाजपा में आया हूं. मैंने सोचा कि क्यों न देश की तरक्की की इस यात्रा को में भी जॉइन करूं.’ फिर उन्होंने कहा है कि ‘भाजपा की नीति भारत को आगे बढ़ाने की है. इसी से प्रभावित होकर मैंने भाजपा जॉइन की है. जहां भी पार्टी मेरी ड्यूटी लगाएगी, मैं पूरी कोशिश करूंगा कि उस पर खरा उतर सकूं.’

इससे पूर्व बीते साल ग्रेट खली और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल से जो उन्होंने भेट की और इसकी फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई थी. जिसके बाद ये सारी सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो गया था. ऐसे में लोगों ने ये कयास लगाए जा रहे थे कि पंजाब चुनाव से पहले वो आम आदमी पार्टी का चुनाव कर सकते सकते हैं.

Read More-Lakhimpur Case: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को हाई कोर्ट ने दी बड़ी राहत