JNU स्टूडेंट्स के सपोर्ट में उतरी स्वरा भास्कर और पूजा भट्ट, तस्वीर शेयर कर कही बड़ी बात

0
206
Loading...

दिल्ली में एक बार फिर जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स सड़कों पर उतर आए है। यूनिवर्सिटी के तमाम विद्यार्थी बढ़ी हुई हॉस्टल फी और चार्जेस का जमकर विरोध कर रहे है। जिसके चलते स्टूडेंट पहले यूनिवर्सिटी में ही जमकर हंगामा कर रहे थे। लेकिन अब सोमवार से सभी मिलकर संसद मार्ग तक पहुंच गए। जिसके चलते स्टूडेंट और दिल्ली पुलिस में भी झड़प देखने को मिली। लेकिन दूसरी तरफ इस मामले में आम लोगों के साथ अब बॉलीवुड स्टार्स भी कूद गए है। जेएनयू स्टूटेंड के हंगामे के बीच सामने आई तस्वीरो को शेयर कर तमाम एक्ट्रेस ने इस पर दिल्ली पुलिस की जमकर आलोचना की है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और जेएनयू की एक्स-स्टूडेंट स्वरा भास्कर ने खुलकर जेएनयू के छात्रो का सपोर्ट किया है। स्वरा भास्कर ने ट्विटर पर स्टूडेंट के विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें शेयर की। इसके साथ स्वरा ने लिखा, ‘जेएनयू के स्टूडेंट्स भारत में गरीबी में पैदा हुए और होने वाले बच्चों के लिए प्रोटेस्ट कर रहे हैं। आखिर क्यों अच्छी उच्च शिक्षा केवल अमीरों को ही हासिल हो?’ बता दें कि स्वरा भास्कर की मां इरा भास्कर जेएनयू में प्रफेसर भी हैं।

स्वरा के अलावा ऐक्ट्रेस, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर पूजा भट्ट ने जेएनयू स्टूडेंट्स के इस विवाद पर कड़ा रिऐक्शन दिया है। पूजा ने ट्वीट कर लिखा, ‘शिक्षा किसी का विशेषाधिकार नहीं है बल्कि साफ हवा में सांस लेने की तरह ही हर एक अधिकार है। यह देखना दुखद है कि पुलिस जेएनयू के स्टूडेंट्स के साथ कैसा क्रूर व्यवहार कर रही है। क्या वे लोग भूल गए हैं कि उनकी ड्यूटी सुरक्षा देने की है। हिंसा का सहारा क्यों? वो भी स्टूडेंट्स के साथ? दुखद है।’

गौतलब है कि जेएनयू प्रसाशन ने एक नवंबर को विश्वविद्यालय के हॉस्टल की फी बढ़ाने की जानकारी स्टूडेंट्स को दी गई। जिसमें कमरे का किराया समेत बिजली पानी का बिल शामिल है। यूनिवर्सिटी के इस फैसले के विरोध में ही तमाम स्टूडेंट्स ने 1 नवंबर से ही विरोध प्रदर्शन शूरु किया हुआ है। जहां पहले विरोध कैंपस में हो रहा था। तो वही अब ये विरोध प्रदर्शन सड़कों पर आ गया है। जिसकी वजह से कुछ लोग स्टूडेंट की बात कर रहे है। तो कुछ इनके खिलाफ भी बोल रहे है।

ये भी पढ़ें:- फिर से लग गए जेएनयू में देश विरोधी नारे, सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया ये वायरल वीडियो

Loading...

अपनी राय दें