महाराष्ट्र की राजनीति में मची हलचल, लग्जरी होटल में लंच पर मिले संजय राउत और फडणवीस, जानें वजह

263
Fadnavis-sanjay raut meeting

राजनीतिक बाजार में एक बार फिर बीजेपी और शिवसेना पार्टी की चर्चा तेज हो गई है. दरअसल हाल ही में आई एक खबर की माने तो महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और शिवसेना सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने शनिवार को एक-दूसरे से मुलाकात की. जिसके बाद तो महाराष्ट्र में चारो तरफ फिर से कई अटकलें लगनी शुरू हो गई हैं. बताया जा रहा है कि, संजय राउत एक लग्जरी होटल में लंच करने के दौरान फडणवीस से मिले थे. देखा जाए तो महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन सरकार बनने के बाद संजय राउत और फडणवीस के बीच ये पहली प्रत्यक्ष मुलाकात है.

ये भी पढ़ें:- क्या महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका देने की हो रही है तैयारी, शिवसेना ने की देवेंद्र फडणवीस की जमकर तारीफ

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के बाद से ही जिस तरह से संजय राउत ने शिवसेना और बीजेपी को अलग करने के बाद उद्धव ठाकरे की गठबंधन बनाने वाली पार्टी में भूमिका निभाई, उसके लिए वो लगातार चर्चाओं में थे, या यूं कहें कि महाराष्ट्र में सत्ता के बंटवारे को लेकर वो भाजपा विरोधी बर्ताव के चलते ज्यादा सुर्खियों में रहे थे. फिलहाल दोनों नेताओं की इस मुलाकात को लेकर महाराष्ट्र भाजपा के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्ये की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इसका कोई राजनीतिक मकसद नहीं है.

इसके लिए उन्होंने बकायदा एक ट्वीट भी किया है कि, जिसमें लिखा है कि, ‘राउत ने (शिवसेना के मुखपत्र) सामना में फडणवीस का इंटरव्यू लेने के लिए अपनी इच्छा जताई थी, इसी वजह से दोनों इस बारे में बातचीत करने के लिए मिले थे.’ इसके साथ ही प्रवक्ता ने अपने ट्वीट के जरिए ये भी बताया है कि, ‘फडणवीस ने मुलाकात में राउत को ये आश्वासन दिया है कि जब वो बिहार के चुनाव का प्रचार खत्म करके वापस लौटेंगे तो अपना इंटरव्यू जरूर देंगे. इसलिए स्पष्ट है कि ये कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं है.’

आपको बता दें कि इन दिनों बीजेपी पार्टी का मुख्य फोकस सिर्फ और सिर्फ अभी बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव 2020 पर है. इसमें बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को चुनाव प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया है. खास बात तो ये है कि अब बिहार चुनाव को लेकर तारीखों की भी घोषणा कर दी गई है. साथ ही बता दें कि 10 नवंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजों का भी ऐलान कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- फडणवीस का कांग्रेस पर हमला, क्या मुंबई पर हमला करने वालों का कांग्रेस ने साथ दिया?