कांग्रेस में क्या बच पाएगी गांधी परिवार की सत्ता? अहमद पटेल बोले- ‘गैर गांधी भी चलेगा’

198

राजनीतिक अखाड़े में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेहद करीबी कहे जाने वाले कांग्रेस कोषाध्यक्ष व राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने मंगलवार को कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक के बाद बड़ा बयान जारी किया है। अहमद पटेल ने कई दिनों से पार्टी में चल रहे सियासी घमासान को लेकर मीडिया इंटरव्यू में कहा कि कोई गैर-गांधी भी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष चुना जा सकता है। कोरोना संकट के सुधार के बाद पार्टी में अध्यक्ष पद के चुनाव करवाए जाएंगे। जिसके पक्ष में वोट ज्यादा होंगे उसे कांग्रेस का अगला अध्यक्ष चुन लिया जाएगा। अहमद पटेल ने कहा, अगस्त, 2019 में सोनिया गांधी ने भी कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) से कहा था कि किसी गैर-गांधी को अध्यक्ष चुन लें, और जिस किसी साथी को भी अध्यक्ष चुना जाए, वह एकजुट होकर कार्य करे। हालांकि पार्टी नेताओं का ज्यादातर झुकाव राहुल गांधी की ओर ही है, अधिकांश नेताओं का कहना है कि राहुल गांधी कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने तो अच्छा होगा।

ये भी पढ़ें:-राहुल गांधी के बयान के बाद कांग्रेस में घमासान! गुलाम नबी आज़ाद इस्तीफा देने को तैयार, कहा- बीजेपी से..

आपको बता दें कि राहुल गांधी को इससे पहले अध्यक्ष पद की कमान दी गई थी, लेकिन उन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया था। अहमद पटेल ने कहा कि जैसे ही कोरोना से हालात ठीक होते हैं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) का अधिवेशन बुलाकर चुनाव कराया जाएगा. उस चुनाव में गांधी या गैर-गांधी, जिन्हें अधिक वोट मिलेंगे, वही कांग्रेस का अगला अध्यक्ष होगा”

मालूम हो कि कांग्रेस के 23 नेताओं द्वारा लिखी गई जिस चिट्ठी का ज़िक्र CWC में गर्माया हुआ है, उसे लेकर अहमद पटेल ने कहा, “चिट्ठी लिखना पार्टी का अंदरूनी मामला है। उस चिट्ठी में जो समस्याएँ दी गई हैं, उस पर विचार कर पूरा समाधान निकाल जाएगा। बता दें कि चिट्ठी में संसदीय बोर्ड, लीडरशिप जैसे संवेदनशील मामलों को उठाया गया था। जिसको लेकर राहुल गांधी ने कई वरिष्ठ नेताओं पर बीजेपी से साठगांठ का भी आरोप लगाया गया था।

ये भी पढ़ें:-LAC पर होने वाला है कुछ बड़ा! भारतीय सेना ने तैनात की खतरनाक मिसाइल