विदेश मंत्री S Jaishankar की बात पर फिदा हुईं शिवसेना नेता, ट्वीट पर कर दी तारीफ

शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi) ने एक अभूतपूर्व कदम के अंतर्गत भारत के उर्जा आयात को लेकर अमेरिका में एक सवाल पर विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) के जवाब को बढ़िया बताया है।

0
473

शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Shiv Sena MP Priyanka Chaturvedi) ने एक अभूतपूर्व कदम के अंतर्गत भारत के उर्जा आयात को लेकर अमेरिका में एक सवाल पर विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) के जवाब को बढ़िया बताया है। पूर्व में बीजेपी की सहयोगी रही और अब विरोधी शिवसेना के किसी नेता का केंद्र सरकार की प्रशंसा करना कोई आम बात नहीं मानी जाएगी। क्योंकि शिवसेना देश की सुरक्षा और विदेश नीति को लेकर आए दिन केंद्र की बीजेपी सरकार को निशाना बनाती रहती है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा…

इस समय विदेश मंत्री एस जयशंकर का जवाब सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। हर ओर उनकी तारीफ हो रही है। तभी शिव सेना की प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य प्रियंका चतुर्वेदी ने भी उनकी तारीफ करती है। प्रियंका चतुर्वेदी ने उनके ऊपर टिप्पणी करते हुए कहा है की विदेश मंत्री का शानदार जवाब। उनकी यह प्रतिक्रिया ट्वीट के जरिए सामने आई हैं।

यहां बोले विदेश मंत्री

ज्ञात हो कि विदेश मंत्री ने रूस के भारत के तेल खरीदने से जुड़े सवालों के जवाब में एक पत्रकार ने कहा कि ‘आपने तेल खरीद का उल्लेख किया। अगर आप रूस से ऊर्जा खरीद की बात कर रहे हैं… तो मैं आपको सुझाव दूंगा कि आप यूरोप पर ध्यान दें। हम कुछ ऊर्जा खरीदते हैं जो हमारी ऊर्जा सुरक्षा के लिए जरूरी है, लेकिन अगर आंकड़ों पर गौर करें, तब संभवत: हमारी एक महीने की (रूसी तेल की) खरीद, यूरोप की दोपहर बाद की जाने वाली खरीद से कम है।’

इसी के साथ ही अमेरिका में 2 प्लस टू मंत्री स्तरीय बैठक के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और अमेरिका के रक्षा मंत्री लायक ऑस्टिन के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह बात विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बोली थी।

Read More-ये क्या कह गए Sonu Nigam…The Kashmir Files न देखने का सिंगर ने दिया ऐसी वजह