संजय राउत ने दिया बड़ा बयान, अब 5 साल के लिए महाराष्ट्र का CM होगा शिवसेना का ये उम्मीदवार

0
900
sanjay raut

महाराष्ट्र की राजनीति में बीजेपी ने खुद हार मान ली, और इस बात पर मुहर लगाने के लिए अजित पवार का इस्तीफा ही काफी था. इसके बाद अब फडणवीस ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ये बात स्वीकार कर ली है कि उनके पास बहुमत नहीं है, इसलिए वो भी कुछ ही देर में इस्तीफा दे देंगे. यानी कि अब बीजेपी का महाराष्ट्र की विधानसभा से सूपड़ा साफ हो चुका है. लेकिन अजित पवार के इस्तीफे के बाद संजय राउत ने क्या कहा, वो भी आपको बता ही देते हैं.

दरअसल जैसे ही टिप्टी सीएम के पद से अजित पवार ने इस्तीफा दिया, वैसे ही संजय राउत को कार से जाते हुए देखा गया. इस दौरान जब मीडिया ने संजय राउत से बात की तो उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि अब उद्धव ठाकरे पांच साल के लिए मुख्यमंत्री होंगे. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अजित पवार भी हमारे साथ हैं. हम उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं.

बता दें कि अजित पवार के इस्तीफे वाली खबर अब साफ हो गई है कि उन्होंने अपने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है. क्योंकि अब इस्तीफा देने के लिए फडणवीस भी तैयार हो गए हैं, और कुछ ही देर में महाराष्ट्र के राज्यपाल को फडणवीस अपना इस्तीफा सौंपेगे. अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद संजय राउत ने बयान दिया कि दादा ने इस्तीफा दे दिया है और अब वह हमारे साथ हैं. उद्धव ठाकरे पूरे 5 साल के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री होंगे. इसके आगे उन्होंने ये भी जानकारी दी कि आज शाम तीनों दलों की बैठक है और इस बैठक में उद्धव ठाकरे को विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

इसके बाद मीडिया से बात करते हुए संजय राउत ने ये भी कहा कि जहां तक सरकार के गिरने की बात है तो उसको जाना ही था और यह आज चली गई. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने आज सुबह ही इस मामले में कार्रवाई करते हुए कहा था कि फ्लोर टेस्ट में बुद्दवार को फडणवीस अपना बहुमत साबित करेंगे, वो भी शाम 5 बजे से पहले, लेकिन अब महाराष्ट्र की राजनीति में अब जो भूचाल आया है, उससे साप हो गया है कि महाराष्ट्र से बीजेपी का सफाया हो चुका है.

ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र के सियासी घमासान के बीच, अजीत पवार के बाद देवेंद्र फडनवीस देने जा रहे हैं इस्तीफा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here