पेट्रोल-डीजल के बढ़ते रेट ने आम जनता की बढ़ाई टेंशन, बीजेपी पर सपा ने किया प्रहार

उत्तर प्रदेश में भी हर दिन ईंधन के रेट में इजाफा हो रहा है. तो वहीं पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दाम पर कई सारी विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमला बोल रही हैं.

0
315

Petrol-Diesel Price Hike: आए दिन देश भर में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के रेट आसमान छू रहे हैं. हर दिन तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के रेट में 80 पैसे की बढ़त कर रही है, जिससे आम आदमी को महंगाई परेशान कर रही हैं. पिछले 12 दिनों में 10 बार तेल की कीमत बढ़ी है. उत्तर प्रदेश में भी हर दिन ईंधन के रेट में इजाफा हो रहा है. तो वहीं पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दाम पर कई सारी विपक्षी पार्टियां सरकार पर हमला बोल रही हैं और जमकर निशाना भी साध रही हैं. इसी कतार में अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार पर तंज कसा है.

बीजेपी सरकार पर सपा ने साधा निशाना

अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा और लिखा है,” जनता कह रही है कि 80 पैसे प्रतिदिन या लगभग 24 रु. महीने के हिसाब से पेट्रोल के दाम यूं ही बढ़ते रहे तो अगले जो चुनाव नवंबर-दिसंबर में होंगे, इस बीच 7 महीने में दाम लगभग 175 रु. बढ़ जाएंगे मतलब आज के 100 रु लीटर से बढ़कर पेट्रोल 275 रु. लीटर हो जाएगा.ये है भाजपाई महंगाई का गणित! ”

उत्तर प्रदेश के शहरों में रेट

-आगरा में पेट्रोल की कीमत 102.52 रुपये प्रति लीटर में और डीजल 94.06 रुपये प्रति लीटर में.
-राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 102.35 रुपये प्रति लीटर में और डीजल के दाम 93.92 रुपये प्रति लीटर में
-गोरखपुर में पेट्रोल 102.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर
– गाजियाबाद में पेट्रोल की कीमत 102.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल के रेट 94.02 रुपये प्रति लीटर -नोएडा में पेट्रोल की कीमत 102.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.04 रुपये प्रति लीटर

आम आदमी की बढ़ी परेशानी

बता दें कि हर दिन महंगाईबढ़ने की वजह से आम जनता को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है, क्योंकि तेल के रेट बढ़ने की वजह से हर चीज महंगी की कि रोज दाम बढ़ाए जाने से आम जनता परेशान हो गई है क्योंकि तेल की कीमत बढ़ने से हर चीज महंगी हो रही है. 22 मार्च से बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हुआ था. जो कि 2 दिन बाद 24 तारीख को स्थिर हुआ और फिर उसके बाद लगातार कीमत में वृदधि देखी गई. तो वहीं 1 अप्रैल को भी कीमत स्थिर होने के बाद आज फिर पेट्रोल-डीजल के दाम रेट बढ़ गए हैं.

ये भी पढ़ें-थप्पड़ मारने के बाद अब विल स्म‍िथ ने उठाया बड़ा कदम, अकादमी से दिया इस्तीफा