Homeराजनीतिइस ऑडियो ने पलट दिया राजस्थान सरकार का पासा, बिचौलिए ने विधायकों...

इस ऑडियो ने पलट दिया राजस्थान सरकार का पासा, बिचौलिए ने विधायकों को कुछ ऐसे झांसा!

- Advertisement -

राजस्थान सरकार का सियासी घमासान कम होने का नाम नहीं ले रहा है. यूं तो लगातार कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर शुरू ही विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाती रही है, जिसका जिक्र मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कई बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी कर चुके हैं, लेकिन इस बीच जो खबर सामने आ रही है. उसने सरकार में नया भूचाल ला दिया है. दरअसल विधायकों की खरीद-फरोख्त का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस ऑडियो के सामने आ जाने के बाद से ही दोनों खेमों में सियासी लड़ाई उफान पर पहुंच गई है. बताया जा रहा है कि यहां एक नहीं बल्कि तीन ऑडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें पैसे की लेनदेन की बात कही जा रही है. बता दें कि इस ऑडियो को राजस्थान सरकार के ओएसडी लोकेश शर्मा ने जारी किया है, साथ ही यह दावा किया है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह जयपुर के संजय जैन के जरिए विधायक भंवरलाल के संपर्क में हैं. इससे पहले भंवरलाल शर्मा ने 30 विधायकों की संख्या पूरी करने का आश्वासन बीजेपी को दिया था. हालांकि अब ऑडियो वायरल होने के बाद सच्चाई खुद ब खुद सामने आ गई है.

ये भी पढ़ें:-बड़ी खबर! मीडिया के सामने सचिन पायलट ने कहा- मैं भाजपा में शामिल होने जा रहा हूं जबकि..

इस ऑडियो में लेन-देन की बात का भी दावा किया गया है. भंवरलाल जब अमाउंट की बात करते हैं तो कहा जाता है कि जो भी आश्वासन दिया गया है, पूरा किया जाएगा और वरिष्ठता का पूरा ध्यान रखा जाएगा. वहीं इस ऑडियो को एक स्थानीय समाचार चैनल ने चलाया है.

मालूम हो कि इससे पहले सीएम गहलोत लगातार बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का दावा करते आए थे, उनके पास सौदेबाजी के सबूत भी मौजूद हैं, हालांकि बीजेपी ने ऐसी किसी भी बात से इनकार कर दिया था. लेकिन इन सबके बीच वायरल हो रहा यह वीडियो कई सवाल खड़े कर रहा है. खुद कांग्रेस के बागी विधायक भंवरलाल शर्मा ने भी वीडियो जारी करके कहा कि यह कांग्रेस सरकार के ओएसडी की साजिश है और वह इस तरह का फर्जी ऑडियो जारी करके विधायकों पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

बहरहाल ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजस्थान पुलिस ने संजय जैन नाम के कथित बिचौलिए को गिरफ्तार कर लिया है, इसी शख्स पर खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप है. आज हाई कोर्ट में बागी 18 विधायकों समेत सचिन पायलट की याचिका पर सुनवाई होनी है लेकिन इससे पहले यह ऑडियो वायरल हो गया. जिस पर कई तरह के आरोप कांग्रेस के बागी विधायकों पर भी लग रहे हैं वहीं बीजेपी तो गहलोत सरकार के निशाने पर शुरू से ही रही है.

ये भी पढ़ें:-सचिन पायलट के बगावती रूख पर गहलोत का बयान..3 साल की उम्र से जानता हूं उन्हें..वापस आएंगे तो..

- Advertisement -