ईडी के सामने पेश हुए Rahul Gandhi, अधिकारियों ने तैयार की 55 सवालों के लिस्ट

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ईडी लगातार पूछताछ कर रही है। दिल्ली ऑफिस में ये पूछताछ हो रही है।

0
181
Rahul Gandhi

नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ईडी लगातार पूछताछ कर रही है। दिल्ली ऑफिस में ये पूछताछ हो रही है। राहुल गांधी के समर्थन में अशोक गहलोत, दिग्विजय सिंह के साथ कांग्रेस से बड़े नेता ईडी दफ्तर पहुंचे। फिलहाल पुलिस ने उनको विरासत में ले लिया है।

खबरों के अनुसार यह पूछताछ 4 स्टेप में चलेगी, जिसमें 55 सवाल पूछे जाएंगे। राहुल गांधी के 55 सवालों के जवाब ईडी चाह रही है। ईडी के अधिकारी पहले चरण में उनसे व्यक्तिगत सवाल पूछेंगे। दूसरे चरण में जो सवाल करेंगे। वह यंग इंडिया कंपनी को लेकर होंगे। ज्ञात हो कि कंपनी में राहुल गांधी और सोनिया गांधी की बराबर हिस्सेदारी है। दोनों की करीब 38-38 फ़ीसदी की भागीदारी है। तीसरे चरण में AJL को लेकर सवाल किए जाएंगे।

कांग्रेस मुख्यालय और लेडी डॉक्टर के बाहरी भारी पुलिस बल तैनात है तो वहीं क्षेत्र में पुलिस धारा 144 लगाई गई है राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी नेता प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस मुख्यालय की वीडियो 10 साल के लिए रवाना हुई और थोड़ी दूर तक पैदल मार्च निकाल सके। फिलहाल पुलिस की बारिश की वजह से उन्हें गाड़ी से रवाना होना पड़ गया।

कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने पर सचिव रणदीप सुरजेवाला “डरपोक मोदी सरकार ने हजारों और कांग्रेस कार्यकतार्ओं को गिऱफ्तार किया। अंग्रेज भी पुलिस के पीछे छिपता था, मोदी सरकार भी पुलिस के पीछे छुपती है।”

Read More-Nirjala Ekadashi 2022: निर्जला एकादशी का ये है शुभ मुहुर्त और पारण का समय