rabdi-devi.

लखनऊ /पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता राबड़ी देवी ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर महिला सुरक्षा को लेकर तीखा हमला किया है। महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार और अत्याचार के मुद्दे को लेकर राबड़ी देवी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में राक्षस राज है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी यूपी सरकार पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करते हुए राबड़ी देवी ने सवाल पूछा है कि जिस राज्य में महिलाएं असुरक्षित हो वहां के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किस मुंह से अपने आप को बाबा और योगी कहते हैं? राबड़ी देवी ने लिखा है कि उत्तर प्रदेश में राक्षस राज है। किस मुंह से वह अपने आपको बाबू और योगी कहता है। उन्होंने कहा कि यह ढोंग की पराकाष्ठा है। राबड़ी देवी ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के वेश में गुंडे कानून की रखवाली कर रहे हैं। राबड़ी देवी ने महाभारत में द्रौपदी चीर हरण की भी तस्वीर शेयर की है।

मायावती ने भी किया हमला
बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट किया यूपी सरकार पर निशाना साधा है। यूपी में वर्तमान बीजेपी सरकार में भी कानून का नहीं बल्कि जंगलराज चल रहा है। लखीमपुर खीरी की एक महिला के साथ की गई बदसलूकी अति-शर्मनाक है। उन्होंने पूछा कि क्या यही इनका कानून का राज व लोकतंत्र है? यह सोचने की बात है। अब आजमगढ़ जिले की तरह चंदौली जिले के बर्थरा खुर्द गांव में भी दलितों के घरों को दबंगों द्वारा उजाड़ना व उत्पीड़न आदि करना क्या यही इनका दलित प्रेम है? दुख यह भी है कि अभी भी केंद्र व यूपी सरकार के दलित मंत्री चुप हैं, क्यों? यह अति चिंतनीय।

mayavati

ज्ञात हो कि बीते दिनों उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के नामांकन में लखीमपुर खीरी जिले का एक वीडियो वायरल हुआ है। समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रितु सिंह ने सत्ता पक्ष के लोगों पर आरोप लगाया था कि जब वह नामांकन के लिए जा रही थी तो रास्ते में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उनकी प्रस्तावक अनीता यादव के साथ मारपीट की और उनके कपड़े तक फाड़ दिये। महिला से बदसलूकी मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एससो समेत थाने के सभी पुलिसवालों को सस्पेंड करने का आदेश दिया था। मामले के दो आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं। ब्लाक प्रमुख चुनाव में हिंसा पर अखिलेश यादव, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत तमाम बड़े नेताओं ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

यह भी पढ़ेंः-PM को मिला मायावती का साथ, बसपा सुप्रीमो ने मोदी की तारीफ में कही बड़ी बात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here