पश्चिम बंगाल(West bangal) पश्चिम बंगाल(West Bengal) उपचुनाव में भवानीपुर सीट से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी(mamta banarji) का मुकाबला कौन करेगा, इस बात का ऐलान आज बीजेपी कर सकती है. खबर सामने आ रही है कि भवानीपुर सीट (Bhavanipur) से ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के खिलाफ बीजेपी प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) को उतार सकती है. बता दें कि प्रियंका टिबरेवाल बीजेपी(BJP) नेता बाबुल सुप्रियो(babul suprio) की कानूनी सलाहकार भी रह चुकी हैं. बाबुल सुप्रियो के कहने पर ही प्रियंका टिबरेवाल ने साल 2014 में बीजेपी जॉइन की थी.

इसके बाद साल 2015 में, प्रियंका ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में वार्ड संख्या 58 (एंटली) से कोलकाता नगर परिषद का चुनाव लड़ा, लेकिन उन्‍हें टीएमसी कांग्रेस के स्वप्न समदार(swapan samdar) से हार का सामना करना पड़ा था. भाजपा जॉइन किए प्रियंका को अभी छह साल का ही समय हुआ है, लेकिन उन्‍होंने कई महत्‍वपूर्ण मोर्चे पर काम संभाला है. अगस्‍त 2020 में उन्‍हें पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा का उपाध्‍यक्ष बनाया गया था. इस साल उन्होंने एंटली

से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था. हालांकि इस चुनाव में उन्‍हें टीएमसी(TMC) के स्वर्ण कमल साहा(kamal saha) से 58,257 मतों से हार का सामना करना पड़ा था.

प्रियंका टिबरेवाल का जन्‍म सात जुलाई 1981 को कोलकाता में हुआ था. प्रियंका की स्‍कूली शिक्षा वेलैंड गॉल्डस्मिथ स्‍कूल में हुई और बाद में वह उच्‍च शिक्षा के लिए दिल्‍ली आ गईं. प्रियंका ने दिल्‍ली विश्वविद्यालय से स्नातक की उपाधि प्राप्त की.

West Bengal Bypoll News Mamata Banerjee contest From Bhabanipur Seat Bjp  Likely To Announce Name Of Advocate Priyanka Tibrewal For High Voltage  Contest - पश्चिम बंगाल: भवानीपुर उपचुनाव में ममता बनर्जी केसाल 2007 में कलकत्‍ता विश्वविद्यालय के अधीनस्थ हाजरा लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री हासिल की.

टिबरेवाल ने बताया कि पार्टी की ओर से उनकी राय ली गई है कि क्‍या वह भवानीपुर से चुनाव लड़ना चाहती हैं या नहीं. उन्‍होंने कहा कि भवानीपुर से चुनाव लड़ने के लिए बीजेपी में कई नामों पर चर्चा चल रही है. उन्‍होंने कहा कि अभी मुझे

Priyanka Tibrewal Wiki, Age, Caste, Husband, Children, Family, Biography &  More – WikiBioपता नहीं है उम्‍मीदवार कौन होगा. इतने सालों में मेरा साथ देने के लिए मैं अपने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को धन्यवाद देना चाहती हूं।

उन्होंने कहा कि ‘अगर मेरी पार्टी ने मुझे ममता बनर्जी के खिलाफ भवानीपुर से मैदान में उतारा, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगी और मुझे उम्मीद है कि लोग न्याय बनाम अन्याय की इस लड़ाई में मेरा समर्थन करेंगे। मुझे यकीन है कि लोग सत्तारूढ़

Priyanka Tibrewal Wiki, Age, Caste, Husband, Children, Family, Biography &  More – WikiBioटीएमसी के कुशासन के खिलाफ मतदान करेंगे। यह चुनाव के बाद की हिंसा और बंगाल में लोगों की पीड़ा के खिलाफ हमारी लड़ाई है।

इसे भी पढ़ें-अगर आपके पास भी है इस बैंक की चेकबुक तो जल्द कराए चेंज, अगले महीने से हो जाएगी रद्दी