kalyan singh

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के राज्यपाल रहे कल्याण सिंह से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को लखनऊ पीजीआई में मुलाकात की। इस दौरान डॉक्टरों की ओर से हेल्थ बुलेटिन भी जारी किया गया। कल्याण सिंह की हालत में सुधार हो रहा है।
पीजीआई से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया है कि क्रिटिकल केयर मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती कल्याण सिंह की हालत बेहतर है। कल्याण सिंह हेमोडायनामिक रूप से स्थिर है। उनकी तबियत में लगातार सुधार हो रहा है। चिकित्सीय महत्वपूर्ण मानदंड स्थिर हैं। कल्याण सिंह का इलाज सीनियर डॉक्टरों की टीम की देखरेख में हो रहा है। कल्याण सिंह की तबियत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चिंतित हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि भारत भर में अनगिनत लोग कल्याण सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं। कल जेपी नड्डा जी, सीएम योगी आदित्यनाथ जी और अन्य लोग उनसे मिलने अस्पताल गए थे। मैंने अभी उनके पोते से बात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे यह जानकर अफसोस हुआ कि जेपी नड्डा जी से बातचीत के दौरान कल्याण सिंह जी ने मुझे याद किया। कल्याण सिंह जी के साथ मेरी बातचीत की कई यादें भी हैं। उनमें से कई यादें जीवन में वापस आ सकती हैं, उनसे बात करना हमेशा सीखने का अनुभव रहा है। ज्ञात हो कि पिछले दो हफ्ते से हॉस्पिटल में एडमिट कल्याण सिंह से मिलने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरूवार को लखनऊ आए थे। देर शाम नड्डा एयरपोर्ट से सीधे एसजीपीजीआई पहुंचे। उन्होंने यूपी के पूर्व सीएम के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। बताया जा रहा है कि उन्होंने उनसे बात भी की थी।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा यूपी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद थे। कल्याण सिंह दो सप्ताह से अस्वस्थ हैं और उनका पीजीआई लखनऊ में सघन इलाज चल रहा है। उनको पहले राम मनोहर लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें पीजीआई में स्थानांतरित कर दिया गया।

यह भी पढ़ेंः-यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह का हुआ निधन? अस्पताल ने बताई सच्चाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here