nushrat jahan

कोलकाता। बंगाली अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां ने बिजनेसमैन निखिल जैन संग अपनी शादी को अमान्य बताया है। नुसरत ने कहा कि उनकी और निखिल की शादी भारत में पंजीकृत नहीं हुई थी, इसलिए यह शादी मान्य नहीं है। शादी के अमान्य होने की चर्चा के बीच नुसरत जहां की शादी और उससे जुड़ी बातों पर विवाद खड़ा हो गया है। नुसरत जहां के अनुसार उनकी शादी तुर्की में हुई थी जो भारत में पंजीकृत नहीं है। इन विवादों के बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता दिलीप घोष ने नुसरत जहां को फ्रॉड करार कर दिया है। दिलीप ने कहा कि नुसरत जहां ने संसद में एक शादीशुदा महिला के रूप में शपथ ली थी। अब कह रही है कि वो शादीशुदा ही नहीं है। उसने सिन्दूर लगाया था, रथ लाई थी, पूजा की थी और चुनाव जीता था।

nushrat jahan nikhil
ज्ञात हो कि नुसरत जहां और निखिल जैन ने साल 2019 में शादी की थी। शादी के प्र्रीतिभोज में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं। उन्होंने शादी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब एक इंसान की शादी हुई ही नहीं है तो ममता बनर्जी उसकी शादी में कैसे जा सकती हैं। सिन्दूर लगाया है और फिर कह रहे हैं कि वह शादीशुदा नहीं हैं। 2019 में निखिल जैन और नुसरत जहां कोलकाता के में आयोजित रथ यात्रा का भी हिस्सा बने थे। वहीं संसद में सिन्दूर लगाए पहुंची नुसरत जहां ने अपना नाम नुसरत जहां रूही जैन बताया था। इसी के बारे दिलीप घोष ने बात की है।

नुसरत की शादी अमान्य होने की बात को मौलाना कारी मुस्तफा देहलवी ने सही बताया है। उन्होंने कहा कि नुसरत जहां का यह कहना कि दो धर्मों के बीच शादी हुई और वो शादी, शादी नहीं थी। वह सही कह रही हैं। अगर दो धर्मों के बीच शादी हुई है या तो उनको जिससे उन्होंने शादी की उसके धर्म के मुताबिक शादी करनी चाहिए थी या फिर इस्लाम में दाखिल करके। इस्लाम के मुताबिक शादी करनी चाहिए थी। यह शादी, शादी नहीं बल्कि नाजायज ताल्लुकात थे और तौबा का दरवाजा सभी के लिए खुला हुआ है। अब वह तौबा करवा कर कलमा पढ़ें और ईमान में दाखिल हो जाएं।

निखिल जैन के मुतबिक जब वह शादी को रजिस्टर करने की बात कहते थे तो वह इसे नजरअंदाज कर देती थीं। उन्होंने कहा कि अगस्त 2020 से नुसरत के व्यवहार में उन्हें बदलाव आनेे लगे थे। जब वह एक फिल्म की शूटिंग कर रही थीं। नवंबर 2020 में नुसरत जहां ने निखिल जैन का घर छोड़ दिया था। अपने पत्र में नुसरत जहां ने निखिल जैन उनके पैसों का बिना मर्जी के इस्तेमाल करने के इल्जाम भी लगाए हैं। बताया जा रहा है कि नुसरत अब अभिनेता यश दासगुप्ता को डेट कर रही हैं।

ये भी पढ़ेंः-नुसरत जहां ने तोड़ी चुप्पी, मान्य नहीं है शादी, निखिल जैन को पति मानने से भी किया इनकार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here