PM मोदी के घर में कांग्रेस और AAP का पत्ता हुआ साफ, इतने प्रतिशत सीटों में BJP को मिली जीत

0
530
PM

आज गुजरात के गांधी नगर निकाय चुनाव के रिजल्ट आ चुके हैं. बीजेपी को कुल 44 सीटों में से 40 सीट पर जीत मिली है. रविवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर में महानगर पालिका के लिए वोट दिये गये थे. इस वोट प्रक्रिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन ने भी वोट डाला है. 99 साल की उम्र में हीराबेन ने सुबह करीब 9:30 बजे रायसण के एक स्कूल में वोट डाला था. सभी सीटों की गिनती अब पूरी हो चुकी है.बीजेपी पीएम मोदी के गढ़ में 90 फीसदी सीटों पर जीत पाने में सफल रही है. तो वहीं कांग्रेस को केवल तीन सीट और AAP को एक सीट से ही काम चलाना पड़ रहा है.

इन सीटों पर हो रही है तैयारी

– उन सभी 44 सीटों के लिए गिनती पूरी हो चुकी है. बीजेपी 44 सीटों में 40 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफलता मिली है. तो वहीं कांग्रेस को कुल तीन सीटों पर जीत दर्ज की गयी है. तो वहीं AAP को महज एक सीट से काम चलाना पड़ा है.

– अभी तक जो भी गिनती की गयी है उसके मुताबिक कुल 44 सीटों में से 37 सीटों पर बीजेपी को जीत प्राप्त हुई है. जबकि कांग्रेस को तीन सीटों पर और AAP को एक सीट पर जीत मिली.

– 11 बजकर 40 मिनट पर वोटो की गिनती चल रही है, तो बीजेपी को 24 सीटो पर जीत मिल गयी. जबकि कांग्रेस को सिर्फ दो सीटों पर. तो वहीं आम आदमी पार्टी को वोट नहीं मिला.

– 10 बजकर 50 मिनट पर कुल 44 सीटों में से 12 सीटों पर अभी तक बीजेपी ने अधिकार जमा लिया है. वार्ड नंबर 7 और 5 में बीजेपी ने जीत दर्ज करी.

– 10 बजकर 45 मिनट पर गांधीनगर निकाय चुनाव में कुल 44 सीटों पर वोट प्रक्रिया हुई. इस बार कुल 11 वार्ड में चुनाव कराए जाने हैं. आम आदमी पार्टी के चुनावी मैदान में आने से इस मुकाबले को त्रिकोणीय हो गया है. सत्ताधारी दल बीजेपी और कांग्रेस ने सभी 44 सीटों पर अपने अलग उम्मीदवार उतारे हैं. तो वहीं AAP ने 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं.

– 10 बजकर 42 मिनट पर बीते साल सूरत में ना केवल खाता खोलकर बल्कि मुख्य विपक्ष के रूप पर कांग्रेस को हटाते हुए 27 सीट जीतकर आम आदमी पार्टी ने पूरे गुजरात में सबको हैरान कर दिया. सूरत बीजेपी का न केवल गढ़ है बल्कि उसके पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल भी सूरत के ही हैं. ऐसे में आप को मिली सीटों ने उसके हौसले और मजबूत चालू कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-Aryan Khan drug case: NCB के सामने आर्यन ने किया बड़ा खुलासा, क्रूज के CEO को भेजा समन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here