Maniash Sanjay

अयोध्या। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में इस बार सभी दलों की निगाहें अयोध्या के श्रीरामलला आशीर्वाद पर ही टिकीं हैं। सभी राजनीतिक दल चुनाव के सियासी सफर की शुरुआत अयोध्या से ही कर रहे हैं। सोमवार को आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी की कोर समिति के सदस्य व सांसद संजय सिंह सोमवार को नई दिल्ली से अयोध्या पहुंचे हैं। इस दौरान दोनों नेताओं ने सबसे पहले श्रीरामलला के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके कहा कि भगवान श्रीराम की कृपा सभी देशवासियों पर बनी रहें। मनीष सिसोदिया ने हनुमानगढ़ी में दर्शन व हनुमान चालीसा का पाठ किया। दुर्गम काज जगत के जेते, सुगम अनुग्रह तुम्हरे तेते हनुमानजी के चरणों में यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने का अवसर देने की अर्जी लगाई ताकि यहां भी प्रभु राम की कृपा से शिक्षा स्वास्थ्य बिजली पानी रोजगार पर दिल्ली की तरह काम हो सके।

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि अयोध्या में रसिक पीठ, जानकी घाट. बड़ा स्थान पर साधु-संतों का आशीर्वाद लिया। भगवान श्रीराम की कृपा और संतों के आशीर्वाद से ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ईमानदारी और विकास की राजनीति की नई परिभाषा बनती जा रही हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार के किये काम का बताया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम ने जनता की खुशहाली की सत्ता का ऐसा मानक स्थापित किया कि ‘राम राज’ आज भी स्वच्छ शासन-प्रशासन की सर्वोच्च प्रेरणा माना जाता है।

प्रभु चरणों में यही विनती है कि हमारे विचारों को सदैव पवित्र बनाए रखने की कृपा बनी रहे। अयोध्या में मनीष सिसोदिया ने रसिक पीठाधीश्वर महंत जन्मेजय शरण से मुलाकात की। उन्होंने सबसे पहले जानकी घाट बड़ा स्थान पहुंचकर संतो से आशीर्वाद लिया। जानकी घाट के महंत जनमेजय शरण, महंत सुरेश दास ,महंत अवधेश दास, महंत दिलीप दास, महंत पवन दास आदि संतों से भी मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ आप नेता और सांसद संजय सिंह सहित कई आप नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः-राम के बिना अयोध्या, अयोध्या है ही नहीं, अयोध्या वही है, जहां श्रीराम हैं : राष्ट्रपति