राहुल ने कसा PM मोदी पर तंज, बोले- 2 करोड़ नौकरी का वादा था, ’14 करोड़ बेरोजगार हो गए’

85

देश में भले ही कोरोना संकट का काल जूझ रहा हो, लेकिन राजनीतिक पार्टियां सियासत के लिए कोई न कोई मुद्दा ढूंढ ही लेती हैं। दरअसल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, मोदी सरकार बताए कि देश में युवाओं को कितना रोजगार मिला?, 2 करोड़ नौकरी का वादा किया था, लेकिन 14 करोड़ युवा बेरोजगार हो गए। यूथ कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर राहुल गांधी ने यह बातें कही है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘देश के युवाओं के मन की बातः रोजगार दो मोदी सरकार!.’ इस अभियान के तहत राहुल गांधी ने देश की आम जनता से जुड़ने की अपील भी की है, उन्होंंने कहा कि इस सरकार को नींद से जगाना बहुत जरूरी है।जिसके लिए कांग्रेस ने रोजगार दो अभियान चलाया है। राहुल गांधी ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि इस मुद्दे को यूथ कांग्रेस हर कस्बे में, हर सड़क पर उठाएगी. ये देश के भविष्य का सवाल है।

ये भी पढ़ें:-राम मंदिर भूमि पूजन पर राहुल गांधी ने किया ऐसा ट्वीट, कहा- घृणा में प्रकट…

इस मैसेज के साथ राहुल गांधी ने एक वीडियो भी जारी किया है. वीडियो संदेश में राहुल गांधी ने कह रहे हैं, जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने तब उन्होंने देश के युवाओं से वादा किया था कि वे हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देंगे. लेकिन सच्चाई आज देश के सामने है, नौकरी देने के बजाय 14 करोड़ लोगों को मोदीजी की नीतियों ने बेरोजगार बना दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि यह क्यों हुआ गलत पॉलिसी के कारण, नोटबंदी, गलत जीएसटी और फिर लॉकडाउन। इन तीनों चीजों ने भारत के आर्थिक ढांचे को खत्म कर दिया।

राहुल ने कहा कि यूथ कांग्रेस पूरे दम से बेरोजगारी के मुद्दे को उठाने जा रही है. इसलिए लोगों से अपील है कि आप सभी ‘रोजगार दो’ मुहिम से जुड़ें और यूथ कांग्रेस के साथ मिलकर देश के युवाओं को रोजगार दिलाएं।