Mayawati

उत्तर प्रदेश (uttar pradesh) के पूर्वांचल में बाढ़ की वजह से हो रही तबाही और बर्बादी को लेकर बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने योगी सरकार पर धावा बोला है. इस दौरान योगी सरकार की ओर से पीड़ित लोगों को पहुंचाई जा रही मदद को मायावती ने कागजी व हवा हवाई कह दिया है. बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए मायावती ने योगी सरकार से तुरंत उचित कदम उठाने को बोला है. इसी के साथ ही उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं से भी इस बात की अपील की है कि वें पीड़ितों को बेसहारा ना छोड़े.

ट्वीट कर बनाया शिकार

आज यानी सोमवार को मायावती ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया कि, ” यूपी के खासकर पूर्वांचल में बाढ़ के कारण इस वर्ष फिर व्यापक तबाही व बर्बादी से लाखों परिवारों का जीवन अति-बेहाल हो गया है. आपेक्षित सरकारी मदद ज्यादातर कागजी व हवा-हवाई होने से बेघर हुए लोगों का जीवन अति कष्टदायी बना हुआ है, जो बेहद दुःखद. सरकार तुरन्त उचित कदम उठाए.”

इसके आगे मायावती ने ट्वीट किया कि, ” स्पष्टतः उचित सरकारी मदद के अभाव में अति-विपदा में जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को अपने सामर्थ्य के हिसाब से मदद करने वाले बीएसपी के लोगों से पुनः अपील है कि वे बाढ़ पीड़तों को बेसहारा न छोड़ें तथा उनके प्रति अपनी मानवीय जिम्मेदारी का यथासंभव निर्वहन जारी रखें.”

ज्ञात हों कि यूपी के पूर्वांचल हिस्से में बाढ़ की वजह से कई लाख लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा है. गोरखपुर में राप्ती और रोहन नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिससे जिले के इलाहीबाग, बशारतपुर, बडगो, चिलुआताल, चिल्मापुर और बहरामपुर के साथ साथ कई सारे क्षेत्र बाढ़ के पानी में डूब चुके हैं. इससे लोगों को काफी दिक्कतों को झेलना पड़ेगा.

इसे भी पढ़ें-UP पुलिस की रिवाल्वर रानी की कहानी खत्म, सोशल मीडिया पर अब भी बनी हैं चहेती