BJP ने कर दिया खेल, सांसद के दावे से मची खलबली, 15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता सरकार

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) होने वाले हैं. चुनाव को लेकर राज्य में तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी और सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच लगातार राजनीतिक उठापटक देखने को मिल रही है. दोनों पार्टियों की तरफ से बयान दिए जा रहे हैं और इस बीच बीजेपी सांसद सौमित्र खान (Saumitra Khan) ने जो दावा किया है उससे ममता दीदी की मुख्यमंत्री की कुर्सी मुश्किल में पड़ सकती हैं. क्योंकि बीजेपी सांसद का कहना है कि, 15 दिसंबर तक ममता सरकार गिर जाएगी. सांसद के इस बयान ने खलबली पैदा कर दी हैं. सांसद का दावा है कि, टीएमसी के 62 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं.

ममता सरकार को साबित करना होगा बहुमत
सौमित्र खान ने विधायकों के संपर्क में होने की बात से पहले संभावना जताई कि, ‘राज्यपाल अचानक मुख्यमंत्री से 149 का आंकड़ा (बहुमत) साबित करने के लिए कह सकते हैं. इसकी संभावना है.’ मालूम हो कि, ममता सरकार में मंत्री रहे शुवेंदु अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है और उनके इस्तीफे के बाद से ऐसी अटकलें हैं कि, वह बहुत जल्द बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो ममता दीदी को बड़ा झटका लगेगा क्योंकि ममता दीदी किसी भी हाल में पश्चिम बंगाल में अपनी सरकार नहीं गंवानी चाहती.

कौन है शुवेंदु?
ममता सरकार में मंत्री रह चुके शुवेंदु मिदनापुर के दबंग नेता हैं और इनका सिक्का सिर्फ मिदनापुर में नहीं बल्कि आस-पास के इलाकों में भी खूब चलता है. इनका पद से इस्तीफा देना ही ममता सरकार के लिए बड़ा झटका है और अब बीजेपी सांसद ने ममता दीदी को एक और बड़ा झटका दे दिया है. जिसमें 62 विधायक बीजेपी के संपर्क में होने की बात सामने आई है. अगर ये 62 विधायक टीएमसी को छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लेते हैं तो ममता दीदी के लिए राज्य में अपनी सरकार नामुमकिन सा हो जाएगा.

टीएमसी का दावा
एक तरफ जहां बीजेपी सांसद ने 62 विधायकों के संपर्क में होने की बात कही है तो टीएमसी का दावा है कि, बीजेपी पार्टी के 3-4 सांसदों समेत कई नेता टीएमसी में आने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, टीएमसी द्वारा किए गए इस दावे पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया या बयान सामने नहीं आया है.

ये भी पढ़ेंः- ममता बनर्जी का दावा, बीजेपी मेरे विधायकों को पैसों का लालच दे रही है, लेकिन मैं कह देती हूं कि.. 

Related Articles

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles