गांधीनगर(gandhinagar)। गुजरात(gujrat) के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान हो गया है. भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल(bhupendra patel) को गुजरात का नया सीएम बनाया गया है. गांधीनगर (Gandhinagar) में आज 3 बजे बीजेपी (BJP) की विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें ये फैसला लिया गया. जिसके बाद पार्टी पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने अगले सीएम के तौर पर उनके नाम की घोषणा की। बता दें कि भूपेंद्र पटेल इस वक्त अहमदाबाद की घाटलोदिया सीट से विधायक हैं। वे 2017 में पहली बार विधायक बने थे। उनसे पहले इसी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी चुनाव जीता था। पटेल कडवा पाटियादार समुदाय का प्रतिनधित्व करते हैं।

वहीं गांधीनगर स्थित कमलम कार्यालय में बीजेपी के तमाम विधायक पहुंचे. दफ्तर में गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, कार्यकारी सीएम विजय रुपाणी, डिप्टी सीएम नितिन पटेल, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद जोशी ओर तरुण चुग भी मौजूद रहे.

बता दें कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री (Gujarat New Cm) के लिए तीन नेताओं नितिन पटेल, मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रुपाला के नाम पर चर्चा जोरों पर थी. लेकिन हमेशा की तरह बीजेपी ने फिर चौंका दिया. जिन नेताओं की चर्चा थी उनकी जगह भूपेंद्र पटेल को गुजरात की कमान दी गई.

BJP leader Bhupendra Patel to be new Gujarat CM after Rupani stepped down

बता दें कि भूपेंद्र पटेल के नाम पर शीर्ष नेतृत्व के बीच पहले से ही चर्चा चल रही थी। हालांकि, उनके नाम पर आखिरी फैसला आज विधायक दल की बैठक में ही हुआ। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पार्टी के किसी सदस्य को उनके सीएम बनने की ठीक जानकारी नहीं थी। भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले जब पार्टी के मुख्य प्रवक्ता यामल व्यास से जब भूपेंद्र पटेल को अगले मुख्यमंत्री बनाने पर सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि पटेल एक विधायक हैं, लेकिन उन्हें लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। हम बैठक खत्म होने का इंतजार करेंगे।

इसे भी पढ़ें-बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने ऑनस्क्रीन kiss न करने की खाई थी कसम, स्क्रिप्ट डिमांड और फीस के चलते तोड़नी पड़ी पॉलिसी’