Friday, December 3, 2021

बाबुल सुप्रियो सांसद पद से देंगे इस्तीफा, हालही में BJP छोड़ TMC में हुए थे शामिल

Must read

- Advertisement -

कोलकाता(Kolkata) कुछ समय पहले ही बीजेपी(BJP) छोड़ टीएमसी(TMC) में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो(Babul Supriyo) मंगलवार को अपने आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा देंगे. टीएमसी(TMC) के सूत्रों के मुताबिक बाबुल सुप्रियो(Babul Supriyo) ने स्पीकर ओम बिरला(om birla) को सांसद के रूप में इस्तीफे की औपचारिकता पूरी करने के लिए लिखा था. उनको मंगलवार सुबह 11 बजे का समय दिया गया है. हालांकि, सुप्रियो की ओर से अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है.

- Advertisement -

Babul Supriyo - Wikipedia

टीएमसी(TMC) सूत्रों के मुताबिक, सुप्रियो मंगलवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना होंगे और अपने इस्तीफे की औपचारिकताएं पूरी करेंगे. इससे पहले, तृणमूल कांग्रेस(TMC) में शामिल होने के ठीक बाद सुप्रियो ने स्पष्ट कर दिया था कि वह सांसद पद पर नहीं रहेंगे, क्योंकि यह अनैतिक होगा. बता दें वह भाजपा(BJP) के टिकट पर आसनसोल के

Former Union Minister and ex-BJP MP Babul Supriyo formally joins Trinamool  Congress - पश्चिम बंगाल में BJP को बड़ा झटका, 'राजनीति छोड़ने' के बाद TMC  में शामिल हुए बाबुल सुप्रियोसांसद चुने गए थे और वह अब भाजपा(BJP) में नहीं हैं. 18 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस(TMC) में शामिल हुए सुप्रियो ने पहले घोषणा की थी कि अध्यक्ष से मिलने के बाद वह इस्तीफा दे देंगे. हालांकि कुछ उदाहरण ऐसे भी हैं कि सांसद और विधायक पार्टी छोड़ने के बाद भी अपना पद नहीं छोड़ते हैं.

बता दें बाबुल सुप्रियो(Babul Supriyo) 2 बार आसनसोल संसदीय क्षेत्र से जीते है, एक बार 2014 में और दूसरी बार 2019 में. वह नरेंद्र मोदी(narendra modi) मंत्रालय में केंद्रीय राज्यमंत्री भी बने, लेकिन चीजें दूसरी तरफ जाने लगीं

Babul Supriyo Quits Politics: BJP सांसद बाबुल सुप्रियो ने छोड़ी राजनीति, हाल  ही में केंद्र के मंत्रिमंडल से हटाए गए थे - Bjp mp ex union minister babul  supriyo quits politics -और उन्हें कैबिनेट फेरबदल में हटा दिया गया. उसके बाद उन्होंने रातों-रात राजनीति छोड़ने का ऐलान कर दिया और कुछ ही दिनों में वह टीएमसी(TMC) में शामिल हो गए.

इसे भी पढ़ें-फर्जी इंस्पेक्टर बनकर की सगाई, दहेज के नाम पर लूटे 8 लाख रुपए, इस तरह खुली पोल

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article