Monday, December 6, 2021

अमित शाह के JAM का अखिलेश ने कुशीनगर में ऐसे दिया जवाब, प्रदेश में है ठोको राज…

Must read

- Advertisement -

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले आरोप-प्रत्यारोप, बयानबाजियों का दौर तल्ख होता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को कुशीनगर में अमित शाह के JAM का करारा जवाब दिया है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के सपा के JAM वाले बयान पर पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के JAM का मतलब है, J से झूठ, A से अहंकार और M का मतलब है महंगाई। ज्ञात हो कि गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को आजमगढ़ से अखिलेश यादव पर निशाना साधा था।

- Advertisement -

अमित शाह ने कही थी ये बात

गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी थी। आजमगढ़ से सांसद अखिलेश यादव और सपा पर जमकर निशाना साधा था। अमित शाह ने कहा था, मोदी जी JAM लाए हैं. ताकि भ्रष्टाचार के बिना खरीदी हो सके। J का मतलब है जनधन खाता, A का मतलब आधार और M का मतलब है हर हाथ में मोबाइल। उन्होंने कहा कि मैंने गुजरात में ये बयान दिया. तो सपा के नेता ने कहा कि हम भी JAM लाए हैं। सपा के जाम का मतलब है, J से जिन्ना, A से आजमखान और M का मतलब मुख्तार।

भाजपा किसानों की जमीन छीनना चाह रही : अखिलेश

अखिलेश यादव ने कुशीनगर मंे सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले सालों में अपना संकल्प पत्र भी पलट कर नहीं देखा है। भाजपा सरकार ऐसे कानूनों को लागू करना चाहती है, जो किसानों की खेती छीन लेंगे। एक भी फैसला सरकार ने किसानों की खुशहाली के लिए नहीं लिया। अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि किसानों की जान जा चुकी है लेकिन सरकार को कोई परवाह नहीं है। सरकार किसानों के प्रति उदासीन है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी और उनके बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लग रहे हैं। किसानों को कुचल दिया गया, इनको और मौका मिला तो संविधान को भी कुचल देंगे।

अखिलेश ने कहा कि आज पेट्रोल डीजल की कीमत आसमान छू रही हैं। जब डीजल पेट्रोल की कीमत बढ़ती है, बाकी सारी चीजों की कीमत बढ़ जाती हैं। इस दौरान तेल के बढ़ते दामों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि 100 रुपए तक पेट्रोल पहुंच गया है। अगर भाजपा रही तो पेट्रोल 150 रुपए भी पहुंच जाएगा। अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने बस रंग और नाम बदलने का काम किया है। कुशीनगर को पहचान दिलाने के लिए समाजवादी ने काम किया, एयरपोर्ट देना समाजवादी सरकार का काम है।

उत्तर प्रदेश में है ठोको राज

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि आज उत्तर प्रदेश कस्टोडियल डेथ में सबसे आगे है क्योंकि ठोको राज चल रहा है, ठोको राज में पता ही नहीं है कि कौन किसको ठोक दे। साथ ही उन्होंने कहा कि ये ट्रेन, स्टेशन बेच रहे हैं, पानी का जहाज और पोर्ट बेच रहे हैं, ये बेचने वाली सरकार है। अभी तक तो लोग कहते थे कि ये फेकू सरकार है लेकिन ये बेचू सरकार भी निकली।

यह भी पढ़ेंःअमित शाह और YOGI ने रखी राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला, आजमगढ़ की छवि के लिए सपा पर साधा निशाना

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article