आखिर क्यों कही कुमार विश्वास ने ऐसी बात?, ‘सरजी, ये राजनीति है, भाड़ में गई हर बात, जाने पूरा मामला

0
95
kumar (1)

कोरोना संकट के बीच कवि कुमार विश्वास ने दिल्ली दंगों में आरोपी बनाए गए ताहिर हुसैन और जेसिका लाल हत्याकांड (Jessica Lal Murder) में जेल से बाहर निकले मनु शर्मा को लेकर ऐसा ट्वीट किया कि सियासत में उबाल आ गया. दरअसल अपने तीखे राजनीतिक कटाक्ष के लिए जाने जाने कुमार विश्वास ने अपने अंदाज में सियासत पर हमला बोला. कुमार विश्वास ने ट्वीट में बिना किसी का नाम लिए लिखा- ‘उसने कहा था- ‘सरजी, ये राजनीति है, भाड़ में गई हर बात पर तुम्हारी ये स्वराज, राष्ट्रवाद और नैतिकता की दुहाई, चुनाव से एक साल पहले तक जो चाहो करो, ये लोग सब भूल जाते हैं। इसी साथ कुमार विश्वास ने इसी ट्वीट में आगे लिखा है- ‘आज ताहिर हुसैन के सच और मनु शर्मा की रिहाई में उसके सीधे-सीधे हाथ की पुष्टि के बाद की खामोशी ने बताया ‘वो सही था।

ये भी पढ़ें:-कोरोना संकट में केजरीवाल सरकार पर भड़के कुमार विश्वास, ट्वीट कर लगाए गंभीर आरोप

कुमार विश्वास के ताजा ट्वीट को इन दोनों घटनाओं के संदर्भ में देखा जा रहा है। दरअसल, कवि कुमार विश्वास का यह ट्वीट भारतीय समाज में फैली राजनीतिक विद्रूपता पर कटाक्ष है और नेताओं पर टिप्पणी है।

 

मालूम हो कि 24-25 फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को दिल्ली पुलिस ने आरोपित बनाया है, इसी के साथ बुधवार को ताहिर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। जबकि इटैलिजेंस ब्यूरो के इंस्पेक्टर अंकित शर्मा की हत्या में चार्जशीट दाखिल होनी है, जिसमें हत्या की साजिश रचने के आरोप में ताहिर हुसैन जेल में बंद है।

jessica

वहीं, देश-दुनिया को झकझोर देने वाले जेसिका लाल हत्याकांड में दोषी मनु शर्मा को 14 साल बाद बरी कर जेल से रिहा कर दिया गया है। इस दोनों मामलों ने एक समानता यह है कि एक नेता है, तो दूसरा नेता पुत्र है। इसी को लेकर कवि कुमार विश्वास ने मंगलवार को सियासतदानों पर हमला बोला है, उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रह है. लोग इस पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-कोरोना से ठीक हो रहे मरीजों के लिए बुरी खबर, बाद में करना पड़ सकता है इन बड़े खतरों का सामना