बिहार के युवकों ने रचाई कश्मीरी लड़कियों से शादी, पिता ने दर्ज कराया अपहरण का केस

2503
two-girls-of-kashmir

बिहार के दो युवकों को कश्मीर की लड़कियों से शादी रचाना भारी पड़ गया। शादी रचाने के बाद  दोनों युवक अपनी पत्नियों को लेकर बिहार आ गए लेकिन इस शादी से लड़की के पिता ना-खुश थे। लड़कियों के पिता ने जम्मू-कश्मीर पुलिस में तहरीर दी की ये युवक मेरी पुत्रियों का अपहरण किया गया है। पुलिस ने अपहरण की तहरीर पर बिहार के दोनों युवकों को स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार भी कर लिया और जम्मू-कश्मीर ले आए।

यहां दोनों से लंबी पूछताछ चली साथ ही दोनों कि पत्नियों से भी पूछताछ की गई। दोनों लड़कियों का कहना है कि हम अपने पति के साथ रहना चहते है। तो वही लड़कों का कहना है कि हम दोनों बलिग है हमने अपनी मर्जी से शादी की है। दरअसल बिहार के दोनों युवक भाई-भाई और कश्मीर में ही रहने वाली दो बहनों से दोनों ने शादी रचाई है। मामला बिहार के सुपौल से जुड़ा है। दोनों युवक यहीं के रहने वाले है और शादी कर यही रह रहे थे।

दोनों लड़कियां कश्मीर के रामन जिले की रहने वाली है। दोनों ने बिहार सुपौल के रहने वाले दो भाईयों तबरेज और परवेज से प्यार के बाद शादी की। तबरेज और परवेज दोनों सगे भाई हैं। वो कश्मीर में रहकर राज मिस्त्री का काम करते थे। लड़कियों सायना और नादिया भी सगी बहनें है। और इन जोड़ों ने मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ शादी की। इन्होंने कोर्ट मैरिज भी की है। लेकिन दोनों भाईयों के खिलाफ पिता ने अपहरण का केस दर्ज करा दिया। फिलहाल दोनों भाई जम्मू-कश्मीर पुलिस की गिरफ्त में है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।