अमेठी-रायबरेली से सपा-बसपा गठबंधन का कैंडिडेट लड़ेगा? अगर ये बात सच हो गई तो…

0
441
sp_bsp_congress

सपा-बसपा के गठबंधन के बाद से अब लोगों ये अनुमान लगा रहे हैं. कि सपा-बसपा अपना उम्मीदवार अमेठी और रायबरेली में उतार सकता है. लोग ये कयास सपा के दिग्गज नेता रामगोपाल यादव के बयान के बाद से लगा रहे हैं. रामगोपाल ने एक चैनल से बातचीत के दौरान कहा कि प्रियंका गांधी के चुनाव प्रचार से उनके गठबंधन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. लेकिन अगर उन्हें ये लगता है कि प्रियंका और उनकी पार्टी, बीजेपी को नुकसान ना देकर सपा-बसपा के गठबंधन को नुकसान पहुंचा रहे हैं. तो वो ऐसे में जरूर कड़े कदम उठाएंगे. और वो अमेठी और रायबरेली में अपना उम्मीदवार उतार सकते हैं.

आपको बता दें, सपा-बसपा के मुखिया अखिलेश और बसपा सुप्रीमो मायवती ने प्रेस कांफ्रेस जारी कर गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया था. जिसमें ये भी कहा गया था अमेठी और रायबरेसी की सीटें वो कांग्रेस के लिए छोड़ रहे हैं. इन सीटों पर वो अपने उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. लेकिन रामगोपाल यादव के बयान के बाद से अब ये भी माना जा रहा है कि हो सकता है वो उम्मीदवार उतारे या इस बारे में कांग्रेस से बातचीत करें. रामगोपाल ने ये भी कहा कि “हम सोनिया गांधी की इज्जत करते हैं, इसलिए इन सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारते”.

कांग्रेस की नई महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इस समय उत्तर प्रदेश में पूरी तरह एक्टिव हैं. और कुछ दिनों से वो लगातार कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें भी कर रही हैं.priyanka और उनके एक्टिव रहने का बदलाव कुछ दिनों में सपा-बसपा की राजनीतिक रणनीति पर पड़ता भी दिखाई दे सकता है. ये भी पढ़ेंः- पुलवामा हमला: अब सेना में भर्ती होने के लिए लाइन में लगे कश्मीरी नौजवान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here