शहीदों के परिवारों को एक माह का वेतन देंगे यूपी के विधायक, सीएम योगी ने किया ऐलान

0
190

उत्तर प्रदेश के विधायक पुलवामा हमले में यूपी के शहीद हुए जवानों को अपनी तनख्वाह देने जा रहे हैं। ये प्रस्ताव बजट सत्र में आखिरी दिन विधानसभा के पटल पर रखा गया। जो कि पक्ष और विपक्ष की सहमति से पारित हो गया। पुलवामा में शहीद हुए उत्तर प्रदेश के 12 जवानों को परिवारों की मदद के लिए विधायक एक-एक माह का वेतन देंगे।सोमवार को बजट सत्र के आखिरी दिन नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने विधानसभा में ये प्रस्ताव पेश किया।

इस प्रस्ताव को उत्तर प्रदेश विधानसभा में सर्वसम्मति से पास हो गया। संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा-कि वे खुद एक माह का वेतन देने की घोषणा कर चुके हैं। समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने लखनऊ में पुलिस की गोली से मारे गए विवेक तिवारी के परिवार को दी गई मदद के समान ही शहीदों के आश्रितों को नौकरी व आर्थिक सहायता देने का प्रस्ताव रखा।

विधायकों का वेतन हजार भत्ते मिलाकर 1.97 लाख रुपये
विधायकों का एक महीने की तनख्वाह 25 हज़ार रुपये है। इसी के भत्ते मिलाकर विधायकों को हर माह 1.97 लाख रुपये मिलते हैं।अगर विधायकों का वेतन विभिन्न भत्तों के साथ दिया गया तो शहीदों के परिवार को 66.15 लाख लगभग आर्थिक मदद मिल सकेगी। ये भी पढ़ें:पुलवामा अटैक पर पाकिस्तान के PM का जवाब, भारत को दी खुली धमकी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here