यूपी: कूड़े के ढेर में मिली एक दिन की मासूम बच्ची, इस दंपती ने लिया गोद

0
274
Baby in dustbin

अक्सर ऐसी खबरें सुनने और देखने को मिलती हैं जिससे हर किसी का दिल दहल जाए. और ऐसी ही एक खबर यूपी शहर से आई है. जहां के रावली रोड पर एक धार्मिकस्थल के पास मंगलवार रात एक नवजात बच्ची कूड़े के ढेर में मिली. किसी ने इस बच्ची को यहां पर बेकद्री से फेंक दिया था. बच्ची की रोने की आवाज सुनकर वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने बच्ची को ढेर से निकाला. और बच्ची के मिलने के बाद से ही दंपती बच्ची का देखभाल कर रहा है.

दरअसल बच्ची का देखभाल कर रहे सख्स का नाम इकराम चौधरी है, जो आर्य नगर कॉलोनी में रहते है. उन्होंने इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि रावली रोड पर उनकी एक इलेक्ट्रीशियन की दुकान है. और वह मंगलवार रात करीब आठ बजे दुकान से पैदल घर वापस आ रहे थे. लेकिन अचानक रास्ते में धार्मिकस्थल के पास एक प्लॉट में कूड़े के ढेर से बच्चे के रोने की आवाज आई. और जब कूड़े में देखा तो एक नवजात बच्ची कपड़े में लिपटी रो रही थी. इसके बाद वह तुरंत बच्ची को डॉक्टर के पास लेकर पहुंचे.

जिसके बाद डॉक्टर ने इकराम को बताया कि बच्ची एक दिन की है. और पूरी तरह से स्वस्थ है. इस पर इकराम और उनकी पत्नी रिहाना का कहना है कि उनके दो बेटे हैं और बेटी की चाहत थी. अल्लाह ने बेटी की चाहत पूरी कर दी. दंपति ने नवजात का नाम खुशबू रखा है.

इसके बाद तो बच्ची को इस तरह अपनाने के लिए इस दंपती के घर लोग बधाई देने के लिए काफी संख्या में पहुंचे. बच्ची मिलने की जानकारी को इकराम ने बुधवार को पुलिस को दी. इस पर प्रभारी निरीक्षक उमेश बहादुर सिंह का कहना है कि इकराम और उनकी पत्नी ने नवजात बच्ची की पूरी जिम्मेदारी लेने की बात कहकर प्रार्थना पत्र दिया है. जिसके बारे में चाइल्ड केयर को भी जानकारी दे दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here