योग के साथ करें ये चार काम, जिंदगी में हमेशा खुश रहेंगे

0
385
exercise

अगर आप अपनी रोजर्मरा की लाइफ से परेशान हैं. और खुश रहने के रास्ते ढूंंढ रहे हैं. तो आज हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह खुश रह सकते हैं. आज के दौर में हर किसी की जिंदगी भागदौड़ में बीत रही है. हर कोई इस चीज से परेशान हैं कि अपने लिए आखिर कैसे वक्त निकाले. कोई जिम जाता है. तो कोई शॉपिंग करके खुद को खुश रखने की कोशिश करता है. लेकिन इसके बावजूद जिंदगी में खुशियां नहीं आती. पर अगर आप इन चार चीजों को अपने डेली रूटीन में शामिल करेंगे. तो निश्चित रूप से आपको खुशी मिलेगी.

1. मेडिटेशनः खुश और स्वस्थ रहने का सबसे अच्छा तरीका है. हर रोज मेडिटेशन करना यानि ध्यान लगाना. रोज सुबह कम से कम अगर पांच मिनट पर ध्यान लगाएंगे. तो आपको अच्छा महसूस करेंगे. ध्यान लगाते समय ऊं का लंबा उच्चारण करें. इससे आपकी एकाग्रता तो बढ़ेगी ही साथ ही साथ आप पढ़ाई या किसी अन्य काम में फोकस कर पाएंगे.
2. सूर्य को जल चढ़ाएंः प्रातः जल्दी उठकर सूर्य को जल चढ़ाने से जिंदगी की काफी परेशानियां अपने-आप खत्म होने लगती है. साथ ही आपके अंदर आत्मविश्वास भी आएगा.
3. गणेश जी के दर्शनः ऑफिस, स्कूल या कॉलेज जाने से पहले गणेश जी के दर्शन करे. इससे आपके सभी काम बिना किसी विघ्न के पूरे हो जाएंगे. गणपति के दर्शन करने से बुध का अच्छा प्रभाव मिलता है. और वाणी में भी बदलाव आता है.
4. जॉगिंग करेंः सुबह या शाम किसी भी वक्त आधा घंटा निकालकर जॉगिंग करें. लेकिन जॉगिंग किसी ऐसी जगह करें. जहां शुद्ध हवा हो पेड़-पौधें हों. क्योंकि जॉगिंग करने से जो पसीना आता है.jogging उससे आपके अंदर जो किटाणु होंगे वो नष्ट होंगे. साथ ही शनि भी आपको अच्छा फल देगा. हमने तो आपको बता दिया, अब आप इन सभी उपायों को जीवनशैली में शामिल करें. और जिंदगी में खुशियां लाए. ये भी पढ़ेंः- रोज खाएं बैंगन इसमें छुपा है गंभीर बीमारियों का इलाज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here