शहीद की पत्नी ने दिया बेटे को जन्म, कहा ’पिता की शहादत का बदला लेगा मेरा लाल’

0
342
shaeed rajesh

जम्मू कश्मीर में 5 दिसंबर 2018 को राजेश यादव पाकिस्तानी सेना के हमले में शहीद हो गए थे। गम में डूबे उनके परिवार में फिर से उनकी वापसी हुई है। दरअसल शहीद राजेश के घर में किलकारी गूंजी है। जिसे परिवार ने अपने बेटे की वापसी माना है। शहीद राजेश की पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया है। जिसके बाद उन्होंने कहा कि वो अपने बेटे को सेना में भेजेंगी और उसे अपने पिता की शहादत का बदला लेना है। फिलहाल शहीद की पत्नी आगरा के कृष्णा हॉस्पिटल में भर्ती है। जहां डॉक्टर के मुताबिक मां और बच्चा दोनों स्वस्थ है।

बच्चे के जन्म के बाद शहीद के पिता नेमसिंह ने कहा कि पोते के रुप में उनका बेटा उनके पास वापस आ गया है। तो वही शहीद की मां रामवती ने कहा कि मेरे लिए तो मेरा पोता बेटे से भी दुलारा है। बता दें कि एटा के जलेसर क्षेत्र के गांव रेजुआ के रहने वाले राजेश यादव जम्मू कश्मीर में 5 दिसंबर 2018 को पाकिस्तानी सेना के हमले में शहीद हो गए थे। उस वक्त उनकी पत्नी रीना यादव गर्भवती थी। जिसके बाद अब उनकी पत्नी ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है। राजेश अपने माता पिता के इकलौती संतान थे।

14 फरवरी को जम्मू कश्मीर पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले हुए आतंकी हमले के बाद रेजुआ गांव में भी शहीद राजेश की यादें ताजा हो गई है। हर किसी के जहन में शहीद राजेश यादव की शहादत बसी हुई है। तो वही पूरा परिवार राजेश की शहादत पर गर्व महसूस करता है।shaeed rajesh family गौरतलब है कि सीआरपीएफ की गाड़ियों के काफिला जम्मू से कश्मीर जा रहा था। तभी पुलवामा में जैश के आतंकी ने काफिले पर आत्मघाती हमला कर दिया। इस हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। ये भी पढ़ें: ट्विटर, फेसबुक के बाद यू-टयूब पर भी आई प्रियंका गांधी, शुरू किया अपना चैनल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here