बारात में बजे देशभक्ति के गीत, फेरों से पहले शहीदों को किया याद

0
253

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में देश ने सीआरपीएफ के 40 से जयादा जवान खो दिए. इसके बाद शहीदों का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा. ऐसे में कहीं अपने बेटे का शव देखकर मां बिलख-बिलखकर रो पड़ी, तो कहीं अपने सुहाग को खोने का दर्द उन आंखों में साफ दिखाई दे रहा था. लेकिन इन सबके बीच एक परिवार ऐसा भी था जिसने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए अनोखा ही तरीका निकाला. गुजरात के वडोदरा के इस परिवार ने शादी के लिए जा रही पूरी बारात को ही श्रद्धांजलि सभा में बदल दिया. जहां बारात के डीजे में बॉलीवुड गाने बजते हैं, तो यहां डीजे पर देश भक्ति के गाने बजे.

जिसने देखा वो देखता रह गया
दरअसल, रविवार को वडोदरा के करोलिबाग इलाके में रहने वाले मनीष की शादी दीपिका के साथ हुई. कई महीनों पहले से ही दोनों परिवार इस शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. जैसे-जेसे शादी का दिन नजदीक आता गया, वैसे-वैसे दोनों परिवारों का उत्साह चरम पर जा पहुंचा, लेकिन इस बीच पुलवामा में जवानों के शहीद होने की खबर आई तो तुरंत दोनों परिवार मिले और फैसला लिया कि बारात में कोई नाच-गाना नहीं होगा और अगर कुछ होगा तो देशभक्ति गाने बजेंगे. साथ ही बारात की शान में तिरंगे झंडे लगाए जाएंगे. वहीं जब ये बारात वडोदरा की सड़कों से निकली तो हर कोई देखता रह गया, तो जहां था वो वहीं ठहर गया क्योंकि ये नाजरा ही ऐसा था.

दुल्हन भी इस बारात से काफी खुख दिखी. दुल्हन ने कहा कि जवानों की शहादत के सामन उनकी शादी की क्या बिसात. पुलवामा में जो शहीद हुए हैं उन जवानों की शहादत के सामने हमारी शादी की कोई वैल्यू नहीं है. वहीं इस बारात ने लोगों को संदेश दिया कि सारे भारतीय एकजूट होकर सेना और सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं. ये भी पढ़ें: पीएम मोदी के गढ़ में गरजने को तैयार प्रियंका, कांग्रेस ने तैयार किया नया प्लान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here