यूपी के शहीद सपूत को सलाम…रोती-बिलखती मां ने कहा-मेरा शेर कहां चला गया

नीचे तस्वीर लगी है। उसे ध्यान से देखिएगा। तस्वीर में आपको एक मां दिख रही होगी और उसे दिलासा देता हुआ सेना का एक जवान। मां के अंदर की ममता बिलख रही है। तड़प रही है। जिसे उसने अपने हाथों से पाल पोषकर बड़ा किया।उसे भी क्या पता था कि एक दिन ऐसा भी आएगा कि उसी हाथों से उसे अपने बेटे की अर्थी उठानी पड़ जाएगी। उस समय वहां का आलम बड़ा ही गमगीन हो गया। हर एक सूखी आंखें नम हो गई। हर एक दिल दहल गया। वहां मौजूद हर एक मां बिलख उठी। जब शहीद केतन शर्मा का पार्थिव शरीर उनके आवास मेरठ पुहंचा। ये भी पढ़े :देश के लिए कुर्बान हुआ यूपी का सपूत, परिवार का इकलौता बेटा तिरंगे में लिपटा आएगामां से रहा नहीं जाता है और और मां लिपट जाती है उस सेना के सीने से और कहती है। कहां गया मेरा शेर-ए-बेटा। मुझे मेरा बेटा लाकर दो। वहां आलम कुछ ऐसा हो गया था कि अगर बंजर भूमि भी होती तो वो भी आंसू छोड़ने में कोई गुरेज नहीं करती। लेकिन, इस गमगीन माहौल के बीच सभी ने एक स्वर से पाकिस्तान को सबक सिखाने की बात कही। सबका एक मत के साथ यही कहना था कि सरकार पाकिस्तान को सबक सिखाए। आखिर कब-तक हमारे जवान यूं ही मरते रहेंगे। आखिर कब तक हर मां का लाल उससे छीना जाएगा। आखिर कब तक एक पत्नी को विधवा होना पड़ेगा। आखिर कब तक बच्चे से उसका बाप छीना जाता रहेगा। अब समय आ चुका है कि सरकार अपने लाव-लश्कर के साथ आतंकवादियों को जड़ से मिटाने का काम करें। नहीं तो ये सिलसिला बदस्तूर जारी ही रहेगा। ये भी पढ़े :देश के लिए कुर्बान हुआ यूपी का सपूत, परिवार का इकलौता बेटा तिरंगे में लिपटा आएगा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धाजंली
वहीं, शहीद केतन शर्मा के शव को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भावभीनी श्रद्धाजंली अर्पित की। इस दौरान, सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने भी शहीद केतन को श्रद्धाजंली अर्पित की। मंगलवार दोपहर पालम हवाई अड्डे पर शहीद केतन शर्मा का पार्थिव शरीर लाया गया। वहां पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें भावभीनी श्रद्धाजंली अर्पित की। इसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को उनके आवास मेरठ ले जाया गया। इस बीच, इस घटना को लेकर पाकिस्तान के प्रति लोगों में प्रतिशोध लेने की भावना भी देखने को मिली।

योगी आदित्यनाथ ने किया 25 लाख रूपए देने का एलान
वहीं, इस घटना को लेकर योगी आदित्यनाथ ने शहीद के परिजनों को 25 लाख रूपए देने का एलान किया है। इसके साथ ही परिजनों में से एक को सरकारी नौकरी देने का एलान किया है। योगी आदित्यनाथ ने शहीद के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्ति की है। उन्होंने भी आतंकवादियों के समूल रूप से धराशायी करने की मांग की है।

            न्यूज 18 इंडिया के सौजन्य से हम आपको इस ख़बर से संबंधित वीडियो दिखा रहे हैं 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles