प्रयागराज पर सौगातों की बौछार, मोदी-योगी का फॉर्मूला काम कर गया

0
1023

प्रयागराज नगरी में कुंभ के चलते एक अलग ही रौनक बनी हुई थी. यहां विकास कार्यों में भी तेजी देखी गई. जहां कुंभ प्रयागराज को 10 अरब का कारोबार दे गया, तो वहीं प्रयागराज के विकास की रफ्तार अभी थमेगी नहीं बल्कि तेजी से आगे बढ़ेगी. दरअसल, मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर प्रयागराज आए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग, पोत परिवहन राज्य मंत्री मनसुख मांडिविया ने बुधवार को प्रेसवार्ता की. उन्होंने बताया कि गंगा पर 6 लेने के पुल के लिए 2 हजार करोड़ रुपये मंजूर हुए हैं, जिसका डीपीआर भी तैयार हो गया है और जल्द ही टेंडर प्रक्रिया पूरी कर काम शुरू किया जाएगा.

मंजूर हुए इतने पैसे
गंगा नदी पर फाफामऊ में पुल का निर्माण भी जल्द शुरू हो गया है. साथ ही इनर रिंग रोड का रास्ता साफ होने के साथ ही आसपास के जिलों को जोड़ने के लिए सड़क का जाल बिछने जा रहा है. प्रेस वार्ता में बताया गया कि 600 करोड़ रुपये में प्रतापगढ़-प्रयागराज बाईपास, प्रयागराज-मिर्जापुर के बीच फोर लेन सड़क के लिए 240 करोड़ रुपये, चकेरी-प्रयागराज सड़क के लिए 2160 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. वहीं प्रयागराज-मानगढ़ को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित किया गया है. इस राष्ट्रीय राजमार्ग को बनाने के लिए 1028 करोड़ रुपये की मंजूरी दे दी गई है.

गौरतलब, है कि कुंभ से प्रयागराज ने लगभग 10 अरब रुपये का कारोबार किया. ऐसे में ये योजनाए शहर के लिए और फायदेमंद साबित होने वाली है. वहीं केंद्रीय राज्य मंत्री ने आयुष्मान भारत, भारतीय जन औषधि परियोजना के साथ-साथ कई योजनाओं के बारे में बताया. ये भी पढ़ेंट्विटर, फेसबुक के बाद यू-टयूब पर भी आई प्रियंका गांधी, शुरू किया अपना चैनल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here