राहुल को मिला शिवपाल यादव का साथ, इन 20 सीटों पर लगी मुहर

0
370
SHIVPAL

लोकसभा चुनाव सर पर हैं सभी पार्टियों ने चुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारियां तेज कर ली है। इस बीच गठबंधन की राजनीति जोरों पर हैं। वही राहुल गांधी को शिवपाल यादव का साथ मिल गया है ऐसे कयास लगाए जा रहें हैं। बता दें कि  शिवपाल यादव ने प्रियंका गांधी वाड्रा को फोन करके मुलाकात का वक्त मांगा है। शिवपाल यादव के फोन पर कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी ने सकारत्मक संकेत दिए है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने दो-दिन बाद मिलने को कहा है। शिवपाल यादव और प्रियंका गांधी वाड्रा की बैठक की खबर के बाद से बीजेपी के में हड़कंप की स्थिति है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कि शिवपाल यूपी की 20 सीटों पर तालमेल चाहते हैं। जिसके लिए शिवपाल यादव और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात करने जा रहें है। बता दे कि शिवपाल यादव ने बयान दिया था कि कांग्रेस चाहे तो वो गठबंधन के लिए पूरी तरह तैयार है।

शिवपाल यादव चाहते है कि उन्हें फिरोजाबाद, आजमगढ़,कानपुर,कन्नौज,औरय्या, मरियागंज, मोहनलालगंज,एटा, सीतापुर,मेरठ, हरदोई, प्रतापगढ़, चन्दौली, फैजाबाद, सलेमपुर, जौनपुर, मछलीषहर, भदोही और मिर्जापुर की सीट पर चुनाव लड़ने का दावा है। लेकिन कांग्रेस शिवपाल यादव की पार्टी को 10 से ज्यादा सीट देने को तैयार नही है।

कांग्रेस की कोशिश है कि शिवपाल यादव को कम से कम सीटो पर मनाया जाए ताकि अखिलेश यादव भी नाराज़ न हो और गठबंधन भी बन जाए। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल 80 लोकसभा सीटें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here