पुलवामा हमला: अब सेना में भर्ती होने के लिए लाइन में लगे कश्मीरी नौजवान

0
327
kashmiri youth

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से पूरा घाटी गमगीन है. तो वहीं कुछ लोग घाटी में आतंकियों के बहकावे में आकर सेना पर पत्थरबाजी कर रहे हैं और साथ ही आतंक का रास्ता भी अपना रहे हैं. लेकिन इन आतंकी बन रहे नौजवानों के आगे मिसाल पेश करते हुए हजारों घाटी के ही नौजवान सेना में भर्ती होने के लिए आवेदन भर रहे हैं.

दरअसल भारतीय सेना की तरफ से निकाली गई 111 पदों पर भर्ती के लिए बुधवार को कश्मीरी युवाओं ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. यही वजह है कि देश के खातिर मर मिटने के लिए महज कुछ पोस्ट के लिए तकरीबन 2500 कश्मीरी युवा भर्ती होने पहुंचे. सेना भर्ती में हिस्सा लेने आए एक युवक ने कहा कि हमें यहां पर परिवार को बचाने और देश की सेवा करने का मौका मिलेगा. किसी को इससे ज्यादा क्या चाहिए?

वहीं एक दूसरे आवेदक ने कहा कि हम कश्मीर से बाहर नहीं जा सकते. लेकिन ये मौका हमारे लिए बड़ा अवसर है. इसके साथ युवक ने कहा हम उम्मीद करते हैं कि हमारे लिए और भी मौके आएं. अगर कश्मीरी लोगों को संवेदनशील इलाकों में तैनात किया जाएगा तो वह लोगों से बात कर सकते हैं और विवाद को सुलझा सकते हैं.

आपको जानकारी दे दें कि बारामूला से लगभग 100 किलोमीटर दूर ही स्थित पुलवामा में 14 फरवरी को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) टीम पर हुए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. और ये ऐसा हमला था जिसकी आग हर बारतीय के दिल में ज्वाला बनकर फूट रही है. और इस मामले पर पीएम ने कहा है कि ये बलिदान बेकार नहीं जाएगा,  भारत की संप्रभुता को आंख दिखाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. ये भी पढ़ें भारत से हार का बदला लेने को बेताब हैं ये 5 ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर, टीम इंडिया सावधान! 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here