फरियाद न सुनने पर मजदूर दंपत्ति ने, अपने आपको पुलिस स्टेशन के सामने किया आग के हवाले 

0
455

अभी तो 24 घंटे भी पूरे नहीं हुए थे, कि एक और दंपत्ति ने अपनी फ़रियाद न सुने जाने पर खुद को आग के हवाले करना कहीं अधिक मुनासिब समझा। वहीं, अगर इस घटना के 24 घंटे के पहले की बात करे तो राजधानी में एक युवक ने शीर्ष पदों पर काबिज अधिकारियों द्वारा अपनी बात न सुने जाने पर खुद को आग के हवाले कर दिया था। अब इस युवक के बाद उक्त दपंत्ति ने आत्मदाह करके पुलिस महकमे में हड़कंप मच दिया है। ये भी पढ़े :शराब की लत के चलते बेटे ने की मां हत्या, फिर भेजा फराई करके खा लिया

इतना ही नहीं, अब तो ये मामला सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के पास भी पहुंच चुका है। जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को सख्त फ़रमान जारी करते हुए कहा कि, ‘इस पूरे मामले की पूरी तफ्तीश, तफ्लीश के साथ की जाए, ताकि पीड़ित दंपत्ति को इंसाफ़ मिल सके’।

दरअसल, ये पूरा मामला मथुरा जनपद के कोतवाली सुरीर के गांव सुरीरकलां का है। यहां पर जोगेन्द्र नामक मजदूर दंपत्ति ने यूपी पुलिस को तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्हीं के गांव का एक युवक उनके साथ पिछले एक महीने से मारपीट कर रहा है। कृप्या करके पुलिस कोई ऐसी कार्रवाई करने की ज़हमत उठाए की वो हमारे साथ मारपीट न करे। लेकिन, अफसोस कोतावली पुलिस इस पूरे मामले की जांच करने और पीड़िता को इंसाफ दिलाने में नाकाम रही।

इसके बाद, जब कई बार शिकायत करने के बाद भी पुलिस ने कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की तब आखिर में त्रस्त होकर मजदूर दंपत्ति ने पुलिस स्टेशन के सामने ही मिट्टी का तेल छिड़ककर खुद को आग के हवाले कर दिया। ये सब दृश्य देख पुलिस भी एक पल के लिए हैरान हो गई। इसके बाद आनन-फानन में पुलिसकर्मियों ने फौरान मजदूर दंपत्ति को अस्पताल में भर्ती करवाया।

वहीं, इस पूरी घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। ये पूरा मामला योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचने से पुलिस की सक्रियता इस मामले में परवान पर है। पुलिस लगातार उस शख्स की तलाश करने में जुटी हुई, जो पिछले एक महीने से मजदूर दंपत्ति के साथ मारपीट कर रहा रहा था। पुलिस के इस रवैये ने एक बार फिर से पुलिस प्रशासन पर सवाल खड़ा कर दिया है। ये भी पढ़े :यूपी पुलिस के जवान की उत्तराखंड में नृसंश हत्या, गोलियों से भूनकर भागे बदमाश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here