घर में धन दौलत लाती हैं मां लक्ष्मी की ऐसी मूर्तियां, शुक्रवार के दिन करें ये खास काम

0
455
ganesh

मां लक्ष्मी सुख और धन की देवी होती है। हर इंसान चाहता है कि उसपर मां लक्ष्मी की कृपा रहे। मां लक्ष्मी का वास रहे। जिसके चलते हर कोई मां लक्ष्मी को हर कोई अपने घर में मंदिर में स्थापित करता है। लेकिन लोग ये नहीं जानते कि कौन सी तस्वीर मां लक्ष्मी की प्रतिमा मंदिर मे रखनी चाहिए। अगर आपको नहीं पता कि कौन सी प्रतीमा घर के मंदिर में रखनी है। तो आप किसी भी शुक्रवार को अपने घर में ऐसी मूर्ति की स्थापना कर सकते हैं।

शास्त्रों की माने तो धन की हर आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए मां लक्ष्मी को खुश रखना बेहद जरूरी है।जिन लोगों पर मां लक्ष्मी की महाकृपा होती है। उन्हें जीवन भर कभी भी धन की परेशानी नहीं होती। महादेवी को प्रसन्न करने के लिए प्रतिदिन इनका विधिवत पूजा किया जाना चाहिए। इसके साथ ही जिन घरों में महालक्ष्मी की सोने या चांदी से बनी मूर्ति रहती हैं वहां भी गरीबी का वास नहीं होता है।

आपको बता दें कि आर्थिक परेशानी की समस्या को दूर करने के लिए महालक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु का पूजन करना बहुत जरूरी है। सब जानते है कि देवी लक्ष्मी को भगवान विष्णु की पत्नी हैं और इसी वजह से उनकी पूजा करने भक्तों पर भी धन की देवी की विशेष कृपा रहती है। घर से गरीबी भगाने और घर में धन बढ़ाने के लिए बताया गया है कि व्यक्ति को घर के मंदिर में महालक्ष्मी की सोने या चांदी से निर्मित मूर्ति रखना चाहिए।।

ऐसी होनी चाहिए लक्ष्मी की मूर्ति
– माता लक्ष्मी की मूर्ति कमल के फूल पर विराजित होनी चाहिए।

– मूर्ति के हाथ में धन का कलश, कमल का फूल, शंख और एक हाथ आशीर्वाद की मुद्रा में हो।

– मूर्ति हाथ के अंगूठे से बड़ी ना हो।

– मूर्ति के साथ अगर गणपति की मूर्ति हो तो और बेहतर है।

– घर के मंदिर में श्रीयंत्र की स्थापना भी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here