मायावती होंगी गठबंधन की पीएम कैंडीडेट ? अखिलेश ने दिए बड़े संकेत

186
Akhilesh-Yadav-and-Mayawati

2019 का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनाम विपक्ष हो रहा है। विपक्ष के तमाम नेता इन चुनावों में सिर्फ पीएम मोदी को हटाने की बात कह रहे है। लेकिन कुछ विपक्ष के नेता मोदी को हटाने के साथ खुद प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे हैं। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम सबसे आगे हैं। और इन नेता में से कौन विपक्ष का असली दावेदार है। उसके बारे में अब अखिलेश यादव ने भी संकेत दे दिए हैं।

दरअसल मायावती ने गेस्ट हाउस कांड भुलाकर अखिलेश यादव के साथ गठबंधन किया। जिसके बाद हर जगह ये सवाल खड़ा हो गया, कि क्या अखिलेश यादव मायावती के प्रधानमंत्री बनने वाले सपने को सपोर्ट करेंगे। यही सवाल एक टीवी इंटरव्यू में भी अब अखिलेश से पूछ लिया गया। जिसका सीधा जवाब न देते हुए अखिलेश ने 23 मई के बाद फैसला होने की बात कही।

‘इशारों में मायावती का समर्थन’
इस सबके बीच सोमवार को अखिलेश यादव ने इशारों- इशारों में मायावती को प्रधानमंत्री बनाने की बात कह दी। आंबेडकरनगर में प्रचार के दौरान उन्होंने कहा कि अगर उन्हें दिल्ली जाने का मौका मिलेगा तो वह इसी सीट से चुनाव लड़ेंगी। दरअसल आंबेडकरनगर मायावती की पुरानी सीट है। मायावती यहीं से चुनाव लड़ती रही हैं। या यूं कह लें कि जब मायावती इस सीट से चुनाव नहीं लड़ीं तब भी बीएसपी के खाते में ही यह सीट रही।

‘मायावती को जुटाना होगा समर्थन’
टीवी इंटरव्यू के दौरान अखिलेश यादव से पूछा गया कि अगर माया को पीएम बनने का चांस मिलता है तो क्या वह उन्हें सपॉर्ट करेंगे? हालांकि इस सवाल का जवाब अखिलेश ने टालने की कोशिश की । लेकिन बाद में अखिलेश ने कहा कि मायावती को इसके लिए समर्थन जुटाना होगा। फिर उन्होंने कहा कि इसपर 23 मई को फैसला होगा और जो भी होगा उसे समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन मिलकर तय करेगा।

‘बनारस वाले ने किया नुकसान’
वही इस दौरान अखिलेश ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश से किसी को प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं। इसपर उनसे सवाल किया गया कि क्या वाराणसी से किसी को (मोदी) बनते देखना चाहेंगे? इसपर अखिलेश ने कहा कि नहीं बनारसवाले को नहीं बनना चाहिए क्योंकि उन्होंने देश का बहुत नुकसान किया है। ये भी पढ़ें:-अखिलेश यादव की रैली में दिखे ‘योगी’..अखिलेश ने कहा ‘इनका भी समर्थन मिल गया’